• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Due To Lack Of Vaccine, Only 2666 Were Able To Get Vaccines, Many Children Returned Disappointed From Schools

टीकाकरण महाअभियान:वैक्सीन कम होने के कारण सिर्फ 2666 को ही लग पाए टीके, कई स्कूलों से निराश लौटे बच्चे

ग्वालियर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नया बाजार स्थित रेडियंट  स्कूल में खाली पड़ा वैक्सीन सेंटर। - Dainik Bhaskar
नया बाजार स्थित रेडियंट स्कूल में खाली पड़ा वैक्सीन सेंटर।
  • ग्वालियर को सिर्फ 8 हजार डोज मिले, आज भी आएगी वैक्सीन

जिले में गुरुवार को वैक्सीन की कमी और बारिश के कारण महज 2666 बच्चाें काे टीके लग पाए। शहर में 50 स्कूलों में ही टीके लगाए गए। कई केंद्राें से बच्चाें काे बिना टीका लगवाए लाैटना पड़ा। जीवाजीराव उमावि में राजेंद्र सिंह अपने बच्चे को टीका लगवाने आए थे।

उन्हें यह कहकर वापस कर दिया गया कि टीकाकरण आज नहीं हो रहा है। उधर जिन स्कूलों में टीकाकरण चल रहा था वहां भी बारिश के कारण बच्चे कम संख्या में पहुंचे। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि जिले में गुरुवार को 3602 लोगों को टीके लगाए गए। इनमें 2666 बच्चे शामिल हैं।

आज 214 केंद्रों पर टीकाकरण, शहर के सिर्फ 50 स्कूलों में लगेंगे टीके

क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं के वैक्सीन स्टोर में सड़क मार्ग से गुरुवार को 27480 डोज आए। इनमें से श्याेपुर को वैक्सीन नहीं दी गई। सबसे ज्यादा 8 हजार डोज ग्वालियर को दिए गए हैं। वैक्सीन की कमी के चलते शुक्रवार को 214 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। शहर के 50 स्कूलों में ही टीकाकरण होगा, जिसमें 15 हजार बच्चों को टीका लगाने का लक्ष्य है।

शुक्रवार को हैदराबाद से वैक्सीन आना है। मौसम ठीक रहा तो वैक्सीन आ जाएगी और शनिवार को टीकाकरण सुचारू हो पाएगा। ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन वाले बच्चों की 7 हजार तक पहुंची संख्या: जिले में बुधवार शाम तक चारों ब्लॉक में 6 हजार 991 बच्चों को वैक्सीन का पहला डोज लगा। जिनमें से भितरवार में 1461, डबरा में 2308, घाटीगांव में 1284 और मुरार ब्लॉक में 1938 बच्चे शामिल हैं।

टीका लगा नहीं और मैसेज आ गया

संकट मोचन मंदिर मुरार निवासी समृद्धि शर्मा को 8 अगस्त को कोरोना से बचाव का पहला टीका लगा था। दूसरा टीका अभी लगा नहीं है। गुरुवार को उनके पास मैसेज और सर्टिफिकेट आ गया कि आपको दूसरा टीका सफलता पूर्व लग गया है।

खबरें और भी हैं...