पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शुरुआत:पहले लगते थे 100 दिन अब छह दिन में भवन बनाने की स्वीकृति दी

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम की भवन शाखा में बदलाव के बाद स्वीकृति देने का रिकार्ड 12 दिन का था। अब छह दिन में भवन निर्माण की स्वीकृति दी जा रही है। छह दिन पहले सत्यम ग्रीन जोन वार्ड-61 निवासी राजेश राठौर ने भवन बनाने के लिए नगर निगम से अनुमति मांगी थी। भवन शाखा के इंजीनियरों ने पूरी पड़ताल करने के बाद संपत्ति मालिक श्री राठौर को शनिवार को भवन बनाने की स्वीकृति प्रदान कर दी।

नगर निगम में तत्कालीन सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा 28 नवंबर को पांच लाख रुपए की रिश्वत के मामले में पकड़े गए। उसके बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था। यह जिम्मेदारी पवन सिंघल को दी गई। इसके बाद आयुक्त के निर्देश पर निगम में भवन बनाने के लिए आ रहे मामलों को जल्दी निपटाने का काम शुरू किया गया। पिछले दिनों 12 दिन में दो लोगों को भवन बनाने की स्वीकृति दी गई।

अब वार्ड-61 में रहने वाले राजेश राठौर ने 31 जनवरी को मकान बनाने के लिए नगर निगम में आवेदन आनलाइन किया था। इसके बाद भवन शाखा के इंजीनियरों ने मौका मुआयना देखा। उसके सभी कागज उपयुक्त पाए जाने के बाद फीस जमा कराई गई। इसके बाद शनिवार को श्री राठौर को मकान बनाने की स्वीकृति दे दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें