पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शराब दुकान-अहाते में आग:फूलबाग पर इंग्लिश वाइन शॉप-अहाते में फटा सिलेंडर, आसपास की दुकान खाली कर भागे व्यापारी

ग्वालियर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शराब दुकान व अहाता में सिलेंडर फटने के बाद ब्लास्ट हुआ। - Dainik Bhaskar
शराब दुकान व अहाता में सिलेंडर फटने के बाद ब्लास्ट हुआ।
  • गुरुवार शाम फूलबाग चौराहा की घटना, किचन में सिलेंडर फटने से लगी आग

फूलबाग चौराहे पर स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान के पीछे बनी देसी शराब की दुकान व अहाता (बैठकर शराब पीने का स्थान) में गैस सिलेंडर के फट जाने से आग लग गई। पूरा इलाका सिलेंडर फटने के धमाके से दहल उठा। धमाके के साथ फैली इस आग ने मुख्य रोड पर बनी इंग्लिश वाइन शॉप और गोदाम को भी चपेट में ले लिया। घटना गुरुवार शाम 4 बजे फूलबाग की है। सूचना पाते ही दमकल दस्ता मौके पर पहुंचा। करीब 18 फायर ब्रिगेड पानी फेंककर आग पर काबू पाया जा सका। दहशत के कारण लोग दुकान खाली कर भाग गए।

अहाता में ब्लास्ट के बाद बाहर सड़क पर इंग्लिश वाइन शॉप तक आग पहुंच गई।
अहाता में ब्लास्ट के बाद बाहर सड़क पर इंग्लिश वाइन शॉप तक आग पहुंच गई।

दरअसल, फूलबाग चौराहे पर स्थित इंग्लिश वाइन शॉप के पीछे ही देसी शराब की दुकान स्थित है। यहां बैठकर शराब पीने के लिए अहाता बनाया गया है। अहाता में बने किचन में गैस सिलेंडर स्टोर कर रखा गया था। गुरुवार शाम अचानक उसमें आग लग गई। कोई कुछ समझ पाता, उससे पहले आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया। साथ ही, इसी बीच फायर ब्रिगेड को भी आग की सूचना दी गई। इसके बाद नगर निगम का दमकल दस्ता व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। इसी समय अंदर एक और ब्लास्ट हुआ। आग आगे इंग्लिश वाइन शॉप और गोदाम तक पहुंचे गई। दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल दस्ते ने आग पर काबू पाया है। यह इंग्लिश वाइन शॉप शराब ठेकेदार लक्ष्मी नारायण शिवहरे की बताई जा रही है। अंदर लाखों का माल भरा होना बताया गया है। हालांकि जनहानि तो नहीं हुई है।

दो घंटे की मशक्कत, 18 फायर ब्रिगेड पानी से पाया काबू

आग के स्पॉट पर पहुंचकर दमकल दस्ते ने 2 घंटे की मशक्कत और 18 फायर ब्रिगेड पानी फेंकने के बाद आग पर काबू पाया गया है। इस दौरान वहां लोगों की भीड़ लगी रही। पुलिस ने पहुंचकर लोगों को आग के घटना स्थल से दूर किया, जिससे कोई इसकी चपेट में न आ जाए।

शराब से और भड़की आग

गोदाम व अहाता सिलेंडर से लगी आग उस समय और भड़क गई, जब वहां रखी शराब के संपर्क में आई। इसके बाद बोतलों के फटने का सिलसिला शुरू हो गया। वाइन से आग और भड़कने लगी। आसपास के दुकानदान ब्लास्ट होने के बाद दुकानें छोड़कर भाग गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें