पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Even After The Ban, Maintenance, Rage Will Bring Anger In Different Areas Due To Power Cuts For 4 To 6 Hours

मनमानी:रोक के बाद भी मेंटेनेंस, राेज अलग-अलग इलाकाें में 4 से 6 घंटे तक बिजली कटौती से लाेगाें में गुस्सा

ग्वालियर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शासन ने उपचुनाव पूरा हाेने तक हर तरह के बिजली मेंटेनेंस पर रोक लगा रखी है, लेकिन ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के गृह जिले ग्वालियर में ही अलग-अलग इलाकों में मेंटेनेंस के नाम पर 4 से 6 घंटे की बिजली कटौती की जा रही है।

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा में उप चुनाव नहीं हैं इसलिए यहां सबसे अधिक कटाैती की जा रही है। जबकि ग्वालियर विधानसभा में पोस्ट मानसून मेंटेनेंस का काम उपचुनाव के बाद शुरू होगा, लेकिन ग्वालियर पूर्व विधानसभा में उपचुनाव हाेने के बाद भी मेंटेनेंस के नाम पर बिजली कटौती से लाेगाें में गुस्सा है। सेंट्रल डिवीजन के चावड़ी जोन को छोड़कर शेष जोन में मेंटेनेंस के काम कराए गए हैं।

इन इलाकों में हो रहा मेंटेनेंस और हो रही बिजली कटौती

सिटी सेंटर, थाटीपुर, मुरार, बारादरी, डीडी नगर, कंपू, सिकंदर कंपू, गोल पहाड़िया, लक्ष्मीगंज, शिंदे की छावनी जोन के एरिया में बिजली मेंटेनेंस के काम हुए हैं। मेंटेनेंस का समय सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक रखा जाता है। जिससे कई बार क्षेत्र में पानी की सप्लाई की भी दिक्कत पैदा हो जाती है।

खास बात यह है कि जून तक सभी मेंटेनेंस के काम पूरे हो गए थे। इसके बाद भी अभी मेंटनेंस किया जा रहा है। जाहिर है कि जून में शहर में सभी एरिया में मेंटेनेंस का काम नहीं हो पाया था, जिसे अब पूरा किया जा रहा है।

रविवार को दो इलाकों में हुए फॉल्ट

रविवार को गश्त का ताजिया फीडर पर पिन इंसूलेटर पंचर होने की वजह से एक घंटे के लिए बिजली कटौती हो गई। वहीं होटल सेंट्रल पार्क के पास बिजली लाइन का जंपर टूट जाने से 45 मिनट के लिए बिजली कटौती हुई। डीडी नगर, विनय नगर, गोल पहाड़िया पर दिन में कई बार ट्रिपिंग हुई।

बहुत जरूरी होने पर ही दे रहे शटडाउन

बिजली मेंटेनेंस के काम के लिए जहां आवश्यक है, वहीं शटडाउन दिया जा रहा है। विशेष ध्यान रखते हैं कि संबंधित क्षेत्र में पानी की सप्लाई बाधित न हो। अगर कहीं पर ऐसा हुआ है तो मैं इस संबंध में सभी उप महाप्रबंधकों को अलग से निर्देश जारी कर दूंगा।

- विनोद कटारे, महाप्रबंधक, ग्वालियर सिटी सर्किल, बिजली कंपनी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें