• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Examination Held At 66 Centers After Being Postponed Twice From Corona, Entry Was Not Found Without Mask, Candidates Could Go To Class Room After Thermal Screening

MP PSC की परीक्षा:कोरोना से दो बार टलने के बाद 66 सेंटर पर हुई परीक्षा, बिना मास्क नहीं मिली एंट्री, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद क्लास रूम में जा सके परीक्षार्थी

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा सेंटर के अंदर जाते परीक्षार्थी, गेट पर ही पूरी जांच की गई। - Dainik Bhaskar
परीक्षा सेंटर के अंदर जाते परीक्षार्थी, गेट पर ही पूरी जांच की गई।
  • 66 सेंटर के अलावा 3 सेंटर कोविड पीड़ित स्टूडेंट के लिए भी बनाए गए थे

ग्वालियर में रविवार को MP PSC की प्रारंभिक परीक्षा शुरू हो गई है। पहले यह परीक्षा 11 अप्रैल को होनी थी, लेकिन कोविड के चलते इसे आगे बढ़ाकर 19 मई किया गया, लेकिन उस समय भी कोविड संक्रमण फैला हुआ था। अब जाकर 25 जुलाई को यह एग्जाम हो रहा है। शनिवार को उन छात्रों को ही सेंटर में प्रवेश दिया गया जो मास्क पहने हुए थे।

कई छात्र मास्क की जगह रूमाल लगाए थे, उनको बाहर से ही वापस लौटा दिया। जब वह पास की दुकान से मास्क पहनकर लौटे तो प्रवेश दिया गया। इसके बाद भी क्लास रूम में प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की गई। जिनका तापमान मानक से अधिक रहा उनको कुछ देर बाहर बैठना पड़ा। वापस चेक कर अंदर प्रवेश दिया गया। साथ ही हाथ में ब्रेसलेट, गले में लॉकेट, कान में स्टाइलिस बाले तक बाहर उतरवा लिए गए हैं।

परीक्षा सेंटर के बाहर पार्किंग में छात्र गाड़ी लगाकर अपना सामान रखते हुए
परीक्षा सेंटर के बाहर पार्किंग में छात्र गाड़ी लगाकर अपना सामान रखते हुए

66 सेंटर पर हो रही है MP PSC की परीक्षा

  • ग्वालियर में मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर के माध्यम से राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा परीक्षा 2020 पूरे 66 परीक्षा केन्द्रों पर हो रही है। यह परीक्षा दो सेशन में हो रही है। पहला सेशन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे हो गया है, जबकि दूसरा सेशन दोपहर 2.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक रहेगा।

कोविड संक्रमित छात्रों के लिए 3 सेंटर बनाए हैं

  • कोविड के बीच MP PSC की परीक्षा हो रही है। ऐसे में यह भी ध्यान रखना है कि कोई संक्रमित छात्र परीक्षा देने से न छूट जाए। ग्वालियर में अभी 11 एक्टिव केस हैं। कोविड से पीड़ित परीक्षार्थियों के लिए जिले में 3 सेंटर बनाए गए हैं। यह सेंटर साइंस कॉलेज झांसीरोड, कन्या पदमा विद्यालय कंपू, शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय थाटीपुर काल्पीब्रिज में बनाए गए हैं। पर शनिवार को एक भी परीक्षार्थी संक्रमित परीक्षा नहीं दे रहा है।

दो बार टलने के बाद हो रही है परीक्षा

  • MP PSC की यह प्रारंभिक परीक्षा का समय 11 अप्रैल 2021 था, लेकिन उस समय कोविड संक्रमण अपने चरम पर था। इसलिए इसे आगे बढ़ाकर 19 मई को करने का निर्णय लिया गया, लेकिन 19 मई को भी संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा था। पूरे प्रदेश में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ था। इसलिए परीक्षा को 25 जुलाई को कराने का निर्णय लिया गया।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

  • MP PSC की परीक्षा के लिए पुलिस ने भी काफी इंतजाम किए हैं। हर सेंटर पर पुलिस फोर्स मौजूद रहा है। पुलिस ने हर आने जाने पर वाले पर नजर रखी है। परीक्षा सेंटर के आसपास बिना कारण लोगों को खड़ा नहीं होने दिया है।
खबरें और भी हैं...