पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:डबरा में दक्षिण एक्सप्रेस और निवाड़ी में उदयपुर इंटरसिटी का प्रायोगिक ठहराव हो सकता है खत्म

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऐसा होने से यात्रियों को आएगी परेशानी

रेलवे ने प्रायोगिक तौर पर जिन स्टेशन पर ट्रेनों का स्टॉपेज किया था। उनकी एक बार फिर से समीक्षा करना शुरू कर दी है। ऐसे रेलवे स्टेशन जिनमें प्रायोगिक तौर पर ट्रेनों का स्टॉपेज दिया गया है और वहां से चढ़ने और उतरने वाले यात्रियों की संख्या कम रहती है तो ऐसे ट्रेनों के स्टॉपेज रेलवे आने वाले दिनों में खत्म कर सकता है। रेलवे ने डबरा स्टेशन से दक्षिण एक्सप्रेस, निवाड़ी स्टेशन से उदयपुर-खजुराहो इंटरसिटी और प्रयागराज से मुंबई जाने वाली तुलसी एक्सप्रेस का प्रायोगिक ठहराव खत्म किया जा सकता है। डबरा में दक्षिण एक्सप्रेस का ठहराव खत्म होने से डबरा क्षेत्र के लोग दक्षिण भारत के लिए यात्रा नहीं कर पाएंगे। ऐसे लोगों को ग्वालियर से ट्रेन पकड़ना पड़ेगा। वहीं निवाड़ी स्टेशन से उदयपुर-खजुराहो इंटरसिटी का स्टॉपेज खत्म होने पर ग्वालियर से लोग निवाड़ी नहीं जा पाएंगे। अभी ट्रेन से ग्वालियर से निवाड़ी बड़ी संख्या में यात्रियों का आना जाना है।

डीसीएम ने सीसीआई से कहा-यात्री संगठनों से चर्चा कर अवगत कराएं

डबरा से दक्षिण एक्सप्रेस और निवाड़ी में उदयपुर-खजुराहो इंटरसिटी का स्टॉपेज खत्म किए जाने का विरोध शुरू हो चुका है। इस मामले को लेकर सिंधी बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश मेघानी ने मंडल वाणिज्य प्रबंधक (डीसीएम) को पत्र लिखकर कहा है कि दक्षिण एक्सप्रेस का स्टॉपेज नहीं खत्म होना चाहिए। ग्वालियर के सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने डीसीएम को पत्र लिखकर कह चुके हैं कि इस ट्रेन का स्टॉपेज खत्म नहीं किया जाए। वहीं झांसी मंडल के डीसीएम ने सीसीआई को पत्र लिख कहा है कि प्रायोगिक ठहराव में से झांसी मंडल की 6 ट्रेनें अप एंड डाउन के ठहराव समाप्त करने के संबंध में मंडल को विभिन्न यात्री संगठनों एवं अन्य संस्थानों से व्यापक विचार विमर्श करें। साथ ही उचित निर्णय से इस मामले से मंडल को अवगत कराएं।
प्रायोगिक ठहराव वाली ट्रेनों की समीक्षा होती है
ऐसी ट्रेन जिनका प्रायोगिक रूप से ठहराव दिया जाता है, उसकी हर 6 माह में समीक्षा करते हैं। संबंधित स्टेशन में यात्रियों की संख्या यदि कम रहती है तो ठहराव खत्म करने पर चर्चा होती है। इस मामले में मंडल स्तर पर निर्णय होगा।
-मनोज कुमार सिंह,पीआरओ, झांसी मंडल

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें