• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Fake Doctor Was Found Treating The People Of The Village At Bengali Clinic, Was Giving Instructions To Take Precautions In Viral Fever Without Degree

बनवार गांव में चल रही थी फर्जी क्लीनिक:बंगाली क्लीनिक पर गांव के लोगों का इलाज करता मिला फर्जी डॉक्टर, बिना डिग्री के वायरल फीवर में सावधानी बरतने के दे रहा था निर्देश

ग्वालियर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बंगाली क्लीनिक में बिना डिग्री के झोलाछाप डॉक्टर गांव के लोगों का इलाज करते हुए - Dainik Bhaskar
बंगाली क्लीनिक में बिना डिग्री के झोलाछाप डॉक्टर गांव के लोगों का इलाज करते हुए
  • - स्वास्थ्य अधिकारी ने चीनोर थाने में की थी लिखित शिकायत, हुई FIR

ग्वालियर के बनवार गांव में बंगाली क्लीनिक पर एक झोलाछाप डॉक्टर बिना डिग्री के लोगों का इलाज करते मिला है। यह डॉक्टर वायरल फीवर, डेंगू व अन्य सभी तरह के बुखार का इलाज कर रहा था। जब स्वास्थ्य अधिकारी गांव में पहुंचे तो डॉक्टर क्लीनिक छोड़कर भागने लगा। उसे पकड़कर डिग्री मांगी तो वह कुछ जवाब नहीं दे सका। जांच अधिकारी ने मामले की शिकायत चीनोर थाने में की है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी फर्जी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
ग्वालियर के स्वास्थ्य विभाग के CMHO मनीष शर्मा को ग्रामीण क्षेत्र में फर्जी क्लीनिक संचालित करने की शिकायत लगातार मिल रही थी। लगातार मिल रही शिकायतों पर CMHO मनीष शर्मा ने स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक खरे के नेतृत्व में एक टीम बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। डॉ. अशोक खरे के नेतृत्व में टीम ने औचक निरीक्षण है। जब टीम चीनोर के गांव बनवार स्थित बंगाली क्लीनिक पर पहुंची तो पंकज विश्वास अवैध रूप से बिना पंजीयन और बिना योग्यता के डॉक्टर बनकर क्लीनिक संचालित करते हुए मिला। जब उससे क्लीनिक के संबंध में दस्तावेज मांगे गए तो वह एक भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। तभी क्लीनिक को सील कर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.अशोक खरे ने थाना प्रभारी चीनोर को पंकज विश्वास के विरुद्ध उक्त प्रकरण में FIR दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत की। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद फर्जी डॉक्टर पंकज के खिलाफ मध्य प्रदेश आयुर्वेदिक विज्ञान परिसर एक्ट और मध्य प्रदेश उपचार ग्रह अधिनियम के तहत 420 का मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले की जांच करा रहा है।
पुलिस का कहना
- इस मामले में ग्वालियर SP अमित सांघी ने बताया कि चीनोर के बनवार गांव में बिना पंजीयन, योग्यता और डिग्री के डॉक्टरी करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक युवक पकड़ा है। उसके खिलाफ थाने में आवेदन दिया गया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...