पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:किसान आंदोलन के समर्थन में उपवास आज

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत के दिन फूलबाग पर शनिवार को सुबह 11 बजे सामूहिक उपवास किया जाएगा। अखिल भारतीय किसान संयुक्त किसान समन्वय समिति का धरना फूलबाग पर 29 दिन से चल रहा है। जिले के किसान पलवल में किसानों के धरने में शामिल होने के लिए भी जाएंगे।

फूलबाग पर अखिल भारतीय किसान सभा के अखिलेश यादव, पूरन सिंह राणा, नरेंद्र पांडे, मोहम्मद युसूफ अब्बास, राजेश शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि कृषि कानूनों को वापिस लेने की मांग को लेकर पिछले छः महीने से शांतिपूर्ण ढंग से चल रहे किसान आंदोलन तथा पिछले दो महीने के दिल्ली सीमा पर डटे किसानों की एकता से घबराकर किसान आंदोलन को बदनाम कराने की सरकार का षड्यंत्र अब जगजाहिर हो चुका है।

जिस गुट ने इस घटना को अंजाम दिया है उस गुट की हरकतों ने बारे में किसान संघर्ष समन्वय समिति ने पुलिस और गृह मंत्रालय को सूचित भी किया था। लेकिन सत्ता में बैठे लोग ही षडयंत्र के पीछे थे इसलिए जानबूझ कर उन्हे लाल किले तक पहुंचने का अवसर दिया। जबकि पलवल में पुलिस ने 45 किलोमीटर तक परेड की अनुमति दी थी लेकिन 15 किलोमीटर पर पुलिस ने बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें