पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अफसर उपचुनाव में व्यस्त:त्योहारों की भीड़ बढ़ी लेकिन नहीं खोले गए क्षेत्रीय बाजार, सड़कों पर बढ़ गए फुटपाथी और ठेले

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच नवरात्र से बाजारों में त्योहार की खरीदारी शुरू हो गई है। बीते दिनों प्रशासन ने क्षेत्रीय बाजार लगाने का दावा किया था ताकि मुख्य बाजारों से फुटपाथ और ठेले वालों को हटाकर भीड़ का दबाव कम किया जा सके, लेकिन अब तक कोई कदम नहीं बढ़ाया गया है। एडीएम किशोर कान्याल ने कहा, जल्द ही व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक कर इसके लिए निर्णय लिया जाएगा।

महाराज बाड़ा: यहां सड़कों पर फिर से फुटपाथियों ने दुकान सजाना शुरू कर दी हैं। नगर निगम व पुलिस की टीम भी इन्हें नहीं खदेड़ पा रही। त्योहार आने पर इन दुकानों के कारण लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हाे जाएगा। प्रशासन ने प्लानिंग की थी कि छत्री मंडी मैदान या गजराराजा स्कूल के मैदान में त्योहार पर इन दुकानों को लगा दिया जाए। ऐसा होता तो फुटपाथी व ठेले वालों को कारोबार की जगह मिलती।

उपनगर ग्वालियर: प्रमुख बाजार किलागेट से हजीरा तक लगता है वैसे इस बाजार की दुकानें अंदर की तरफ हैं, लेकिन ठेले मुख्य सड़क को ठेले घेरकर खड़े रहते हैं और इनकी वजह से हजीरा-किलागेट, हजीरा-तानसेन रोड और हजीरा-मुरैना लिंक रोड पर जाम रहता है। प्रशासन ने प्लानिंग की थी कि मनोरंजनालय मैदान में जगह फुटपाथी और ठेले वालों को दी जाए तो वहां 350 हॉकर्स को व्यवस्थित किया जा सकता है।

मुरार सदर बाजार: यहां थाना रोड पर फुटपाथी और ठेले वालों के साथ दुकानदारों के काउंटर स अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। अब ग्रामीण खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं। सड़कों पर फुटपाथी और गलत पार्किंग के कारण लोगों का पैदल चलना तक मुश्किल है। प्रशासन यहां के रामलीला मैदान में त्योहार के लिए बाजार लगाने की योजना बना रहा है, वहां 300 से 400 लोगों को जगह दी जा सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें