• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Field Staff Strong, On The Issue Of Water electricity, CM Will Discuss With The Officers At 7 Am Today

निकाय चुनाव:मैदानी अमला चुुस्त, पानी-बिजली के मुद्दे पर आज सुबह 7 बजे सीएम करेंगे अफसरों से चर्चा

ग्वालियर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लंबे समय बाद इतनी सुबह वीसी होने की सूचना से अफसर दिन भर आश्चर्य में रहे - Dainik Bhaskar
लंबे समय बाद इतनी सुबह वीसी होने की सूचना से अफसर दिन भर आश्चर्य में रहे
  • 10 करोड़ की सड़कें व स्मार्ट सिटी के 50 करोड़ के प्रोजेक्ट का भूमिपूजन-लोकार्पण होगा
  • लंबे समय बाद इतनी सुबह वीसी होने की सूचना से अफसर दिन भर आश्चर्य में रहे

निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर अफसरों के कामकाज में पहले दिन जो तेजी थी, वह अब दिखाई नहीं दे रही है। ऐसा सुप्रीम कोर्ट में 17 मई को होने वाली सुनवाई के कारण हुआ है। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार सुबह 7 बजे प्रदेश के सभी अफसरों से वीसी के जरिए बात करेंगे। लंबे समय बाद इतनी सुबह वीसी होने की सूचना से अफसर दिन भर आश्चर्य में रहे।

वीसी में सिर्फ पानी और बिजली सप्लाई पर बात होगी। प्रभारी कलेक्टर आशीष तिवारी ने वीसी की सूचना आने की पुष्टि की। वहीं चुनाव की सुगबुगाहट को देखते हुए मैदान अमला चुस्त हो गया है और जिम्मेदार अफसरों को काम भी सौंप दिया गया है। 6 एसडीएम व डिप्टी कलेक्टरों को निगम सीमा क्षेत्र के 66 वार्डों के लिए सहायक रिटर्निंग अफसर बनाया है। एक अफसर पर 11 वार्ड की जिम्मेदारी रहेगी। चुनाव के प्रशिक्षण के लिए 9 प्राचार्य-व्याख्याताओं को नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी शनिवार को सौंपी गई। प्रभारी कलेक्टर ने चुनाव के काम को 55 हिस्सों में बांटकर अफसरों को जिम्मेदारी सौंपते हुए नोडल अधिकारी बना दिया है।

10 करोड़ की सड़कें व स्मार्ट सिटी के 50 करोड़ के प्रोजेक्ट का भूमिपूजन-लोकार्पण होगा

नगरीय निकास चुनाव की घोषणा के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 17 मई को वर्चुअल भूमिपूजन-लोकार्पण आदि का कार्यक्रम करने जा रहे हैं। नगर निगम 10 करोड़ से बनने वाली डामर की छह सड़कों का भूमि पूजन कराएगा। ग्वालियर स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन 50 करोड़ रुपए के भूमिपूजन-लोकार्पण कराने जा रहा है। इधर, शनिवार को नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव मनीष सिंह और आयुक्त निकुंज श्रीवास्तव ने वीसी से सीएम के कार्यक्रम की तैयारी के संबंध में निकायों से जानकारी हासिल की है। प्रभारी निगमायुक्त आशीष तिवारी ने बताया कि निगम की 6 सड़कें, 367 आवासों का गृह प्रवेश सहित स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट फाइनल किए हैं। भोपाल में होने वाला वर्चुअल कार्यक्रम का लाइव प्रसारण बाल भवन के ऑडिटोरियम में शाम 4 बजे होगा।

चुनाव मोड में भाजपा: सीएम व प्रदेशाध्यक्ष ने कहा-तैयार रहें

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भाजपा भी चुनाव मोड में आ गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे चुनाव के लिए तैयार रहें। हालांकि उन्होंने 17 मई को सुप्रीम कोर्ट में लगी सुनवाई के बाद ही रणनीति को अंतिम रूप देने की बात कही है। जल्द ही बैठक बुलाने की भी तैयारी चल रही है। इसमें जिलाध्यक्षों के साथ जिलों के प्रभारी और कुछ चुनिंदा पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

शनिवार को सुबह सीएम, प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने वर्चुअल मीटिंग से अलग-अलग जिलों के चुनिंदा कार्यकर्ताओं से बात की। उन्होंने कहा, हमने बहुत कोशिश की कि पिछड़ा वर्ग के हितों का संरक्षण करते चुनाव हों। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रिव्यू पिटीशन लगाई है। 17 मई को इसकी सुनवाई होना है, इसके बाद हमें तैयार रहना है। मंडलों की बैठकों का आयोजन करें। सीएम बोले- लगातार कार्यक्रम, सबकी भागीदारी हो: सीएम ने कहा, चार दिनों तक कार्यक्रम रहेंगे। हम प्रदेश के लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ देंगे। इन कार्यक्रमों में पार्टी कार्यकर्ताओं की सक्रिय भागीदारी होना चाहिए।

महापौर की तैयारी पर विराम

पार्षदी की आड़ में महापौर की दावेदारी कर रहे नेताओं की उम्मीदें पूरी नहीं हो पाएंगी। सरकार अध्यादेश लाकर महापौर का चुनाव प्रत्यक्ष कराने की तैयारी में है।

इनका होगा भूमिपूजन

नगर निगम- गोले का मंदिर से 7 नंबर चौराहा, सुरुचि होटल से ऊधम सिंह तिराहा, घोसीपुरा व गदाईपुरा मार्ग की सड़कों, हनुमान चौराहे से कटीघाटी, स्वर्ण रेखा से एबी रोड गिरवाई तक की सड़क शामिल हैं।

स्मार्ट सिटी- 4 प्रवेश द्वार, 2 सड़कों का भूमिपूजन व गोरखी स्कूल का पुनर्विकास अटल स्कूल, बाड़ा पर गैस इंसुलेटेड स्विच बोर्ड आधारित सब स्टेशन व पुस्तकालय का लोकार्पण कराएगा। जहां अफसर मुख्य सड़कों का भूमिपूजन कराने पर जोर दे रहे हैं वहीं जनप्रतिनिधियों का कहना है कि वार्डों में सड़कों का भूमिपूजन कराएं। इसका लाभ चुनाव में मिलेगा।

खबरें और भी हैं...