• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • FIR Against 12 Including Mahila Congress President For Burning The Symbolic Meaning Of The Government, Taking Out Rally Without Permission

अफसरों से बहस पड़ी महंगी:सरकार की प्रतिकात्मक अर्थी जलाने, बिना परमीशन रैली निकालने पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष सहित 12 पर हुई FIR

ग्वालियरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी सेंटर से कलेक्टोरेट तक रैली निकालते हुए महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष रूचि गुप्ता - Dainik Bhaskar
सिटी सेंटर से कलेक्टोरेट तक रैली निकालते हुए महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष रूचि गुप्ता
  • विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने दर्ज किया मामला

ग्वालियर में महिला कांग्रेस अध्यक्ष रूचि गुप्ता सहित 12 महिलाओं पर कोविड गाइडलाइन तोड़ने और धारा 144 का उल्लघंन करने पर FIR दर्ज की गई है। शनिवार को कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों के परिजन को घोषित योजनाओं का लाभ न दिए जाने पर महिला कांग्रेस ने प्रदर्शन किया था। महिला कांग्रेस ने केंद्र व राज्य सरकार की प्रतीकात्मक अर्थी जलाई थी। साथ ही महिला नेताओं ने पहले जीवाजी विश्वविद्यालय चौराहे पर अर्थी रखकर प्रदर्शन किया और रैली भी निकाली थी। इसे पुलिस ने कोविड गाइडलाइन व कलेक्टर के आदेश का उल्लघंन माना है।

कोरोना में जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिजन के लिए केन्द्र और राज्य सरकार ने मुआवजा से लेकर अन्य तरह के लाभा देने की घोषणा की थी, लेकिन मृतकों के परिजन को इन योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। इसी को लेकर महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष रूचि गुप्ता, चतुर्भुज धनौलिया, वीरेन्द्र तोमर के साथ 10 से 12 महिलाओं ने सिटी सेंटर विजयाराजे सिंधिया चौराहा पर प्रदर्शन किया था। यहां केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार की प्रतिकात्मक अर्थी जलाई। नारेबारी की। जबकि इस समय किसी भी तरह के सार्वजनिक और सामाजिक, धार्मिक आयोजन की इजाजत नहीं है।

SDM से बहस भी की, रैली निकाली

  • इस दौरान महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष रुचि गुप्ता को समझाने गए SDM सीबी प्रसाद, तहसीलदार कुलदीप दुबे के बीच बहस भी हुई। फिर कुछ देर में दुबे ने अर्थी का एक बांस खींच भी दिया और प्रदर्शन को विफल करने का प्रयास किया, लेकिन इसके बाद प्रदर्शनकारियों की नारेबाजी बढ़ गई। यहां प्रदर्शन के बाद सभी महिलाएं कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष रूचि गुप्ता के साथ रैली निकालकर कलेक्टोरेट पहुंची और वहां प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इन पर हुई FIR

विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने इस मामले में महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष रूचि गुप्ता व उनके साथी चतुर्भुज धनौलिया, वीरेन्द्र तोमर व 10 से 12 अन्य महिलाओं द्वारा बिना परमीशन रैली निकालने, प्रदर्शन करने और रूल ऑफ सिक्स का पालन नहीं करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...