• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • FIR Against 8 People Including Sahara India Group Company Chairman Subrata Rai Sahara For Cheating And Grabbing Money

रकम दोगुना करने का झांसा देकर ठगी:रुपए नहीं मिलने पर मकान गिरवी रखकर की शादी; सहारा इंडिया ग्रुप कंपनी के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा सहित 8 लोगों पर धोखा देकर रुपए हड़पने की FIR

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

ग्वालियर की क्राइम ब्रांच ने शनिवार रात सहारा इंडिया ग्रुप कंपनी के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा सहित 8 लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। यह मामला एक शिकायत आने के बाद दर्ज किया गया है। सहारा इंडिया ग्रुप कंपनी के अंदर आने वाली कई कंपनियों में 5 साल में रकम दोगुना करने का झांसा देकर 6.74 लाख रुपए हड़पे गए हैं।

इस दौरान पीड़ित ने कई बार कंपनी के चक्कर लगाए पर हर बार नई तारीख थमा दी जाती है। बेटी की शादी के समय भी पीड़ित को मकान गिरवी रखना पड़ा। पुलिस ने आवेदन से जांच के बाद मामला दर्ज किया है।

मुरार तिकोनिया निवासी 49 वर्षीय दयाशंकर द्यिवेदी ने शिकायत की थी कि कुछ साल पहले उन्होंने सहारा की विभिन्न कंपनियां सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड एवं स्टार मल्टीपरपस कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, सहारा क्यू शॉप यूनिक प्रोडक्ट लिमिटेड में 6.74 लाख रुपए पत्नी, बेटियों के नाम से लगाया था। 5 साल में रकम दो गुना करने का लालच दिया गया था। सोचा था अप्रैल 2021 में बेटी की शादी में काम आएंगे, लेकिन समय पूरा होने के बाद भी कंपनी के अधिकारी बार-बार परेशान कर रहे हैं। बेटी की शादी के लिए भी मकान गिरवी रखना पड़ा। आवेदन को जाचं में लेने के बाद क्राइम ब्रांच ने सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा, डायरेक्टर जयव्रतो सहारा, प्रेसीडेंट सपना राय, उपचेयरमैन ओम प्रकाश, टेरेटरी प्रमुख बीके श्रीवास्तव, असिस्टेंट एरिया मैनेजर देवेन्द्र सक्सेना, रीजनल मैनेजर शिवाजी सिंह, ब्रांच हेड एसएल कर्ण के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

9 पुलिसकर्मी लाइन अटैच

  • पुलिस मुख्यालय से आदेश मिलने के बाद ऐसे पुलिसकर्मी जिनके खिलाफ न्यायालय में प्रकरण चल रहा है या किसी तरह की जांच चल रही है। उनको तत्काल प्रभाव से थाना, जिले की क्राइम ब्रांच व अन्य प्रमुख स्थानों से हटाकर लाइन भेजने के निर्देश मिले थे। जिस पर 9 पुलिस कर्मियों को शनिवार को लाइन अटैच किया गया है जो इस प्रकार है। बेहट थाना के आरक्षक धर्मेन्द्र, डबरा सिटी थाना से आरक्षक रामवरन लोधी, इंदरगंज थाना से आरक्षक सुशील कुंजाम, डबरा देहात से आरक्षक अरूण शर्मा, जनकगंज से आरक्षक मुकेश, हजीरा से जयसिंह सविता, पुरानी छावनी से आरक्षक दीपक चौहान, माधवगंज से छत्रपाल, बिलौआ थाना से आरक्षक सौरभ शर्मा को लाइन अटैच किया गया है।
खबरें और भी हैं...