पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Fire In ICU Of Gwalior Super Specialty Hospital, 9 Patients Admitted, 2 Scorched

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्वालियर में कोरोना सेंटर में आग:ICU में भर्ती 9 कोरोना पेशेंट दूसरी जगह शिफ्ट, 2 मरीज झुलसे, 2 की मौत; जयारोग्य अस्पताल की घटना

ग्वालियर12 दिन पहले

ग्वालियर संभाग के सबसे बड़े अस्पताल जयारोग्य के कोविड केयर सेंटर के ICU में शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई। वहां भर्ती 9 मरीजों में से 2 मामूली झुलस गए। आग से मची अफरा तफरी में दो मरीजों की मौत हो गई। एक वेंटीलेटर भी जल गया। सभी मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया।

सभी मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं
आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। आग लगने की वजह से ICU में धुंआ भर गया। ICU में भर्ती सभी 9 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। डॉक्टरों और स्टाफ की मदद से गनीमत रही कि सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अस्पताल के स्टाफ ने फायर उपकरण की मदद से आग बुझाने की कोशिश की।

आग लगने की सूचना के बाद अस्पताल के बाहर जमा लोग।
आग लगने की सूचना के बाद अस्पताल के बाहर जमा लोग।

सुपर स्पेशलिटी के बाहर डेढ़ घंटे इंतजार, भर्ती होते ही दम तोड़ा
निजी अस्पताल में भर्ती 50 वर्षीय श्रीकृष्ण को गंभीर हालत में शनिवार को सुपर स्पेशलिटी प्राइवेट एंबुलेंस से भेज दिया। जब मरीज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पहुंचा तो वहां आईसीयू में आग लग जाने के कारण मरीजों को शिफ्ट करने में लगा था। लिहाजा मरीज को डेढ़ घंटे इंतजार करना पड़ा।

विधायक डॉ. सतीश सिंह सिकरवार जब सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की आग की सूचना पर वहां पहुंचे तो परिजन ने उन्हें इसकी जानकारी दी। विधायक के कहने के बाद मरीज को भर्ती तो कर लिया गया, लेकिन उपचार शुरू होने के डेढ़ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई। जेएएच अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ का कहना है कि मरीज श्रीकृष्ण को जेएएच भेजने की सूचना नहीं दी गई थी। इसलिए उसे भर्ती करने में समय लग गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें