पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महा-उपचुनाव मप्र-2020:प्रत्याशियों की जीत के लिए दिनभर सभाओं के दौर, जनसंपर्क भी हुआ

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाजपा प्रत्याशी और प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस सरकार में मंत्री जरूर था, लेकिन बार-बार कहने के बाद भी तत्कालीन सीएम कमलनाथ ने मुझे विकास के लिए पैसा नहीं दिया। लेकिन मैं क्षेत्र के विकास के लिए राजनीति करता हूं, ऐसे में क्षेत्र की उपेक्षा होते हुए मैं नहीं देख पाया।

उन्हाेंने कहा, मैं कल भी आपका सेवक था और आज भी हूं। भाजपा में आने के बाद क्षेत्र को विकास की धारा से जोड़ सका हूं। श्री तोमर क्षेत्र में आयोजित बैठकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़क, पानी, बिजली व पार्क जैसी सुविधाएं पूरी हो रही हैं। अब सबसे बड़ी चिंता युवाओं के राेजगार की है। नए उद्योग लगवाना ही मेरी प्राथमिकता होगी।

मैं वोट नहीं इंसाफ मांगने आया हूं: सुनील

कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा ने कहा कि मैं आपसे वोट नहीं इंसाफ मांगने आया हूं। ये लोकतंत्र बिकाऊ नहीं है। इसी का अहसास कराने आपके बीच आया हूं। वे शुक्रवार को क्षेत्र के लोगों से संवाद कर रहे थे। उनके साथ पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह (राहुल भैया) मौजूद थे। उन्होंने कहा, अब ये आपको तय करना है कि नोट की दम पर हथियाई गई सत्ता का साथ देंगे या न्याय का। सबसे पहले उन्होंने सुबह अकबरपुर गांव से जनसंपर्क शुरू किया और वे लोगों के घर-घर पहुंचे।

कमलनाथ झूठ की मशीन: मुन्नालाल

भाजपा प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल ने कहा कि कांग्रेस के पास न तो चुनाव के लिए कोई मुद्दा बचा है और न ही कोई जनकल्याणकारी योजनाएं हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद एक झूठ की मशीन की तरह हैं, जो सिर्फ झूठ पर चलती आ रही है। विधानसभा के चुनाव प्रचार में भी वे सिर्फ झूठ का पुलिंदा लिए घूम रहे हैं।

शुक्रवार को श्री गोयल दीनदयाल नगर के खेल मैदान में बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने पिंटो पार्क, अलापुर तथा वार्ड 19 व 20 के अन्य स्थानों पर लोगों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास और सम्मान के लिए ही वे कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए हैं। भाजपा का उद्देश्य अंतिम व्यक्ति के विकास का है।

झूठे वादे कर मांग रहे जनमत: सतीश
पूर्व विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी डाॅ. सतीश सिंह सिकरवार ने कहा कि पहले जनमत का सौदा कर सत्ता परिवर्तन कराने वाले अब दोबारा से आपके बीच जनमत मांगने आ रहे हैं। ये आपके हाथ है कि आप किसका साथ देंगे। वे शुक्रवार को वार्ड-59-60 के क्षेत्रों में बैठकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लंबे समय से किए जा रहे विकास के झूठे वादे एक बार फिर दोहराए जा रहे हैं। लेकिन लोग अब तक हुए विकास की हकीकत जानते हैं। उन्होंने लोगों से संपर्क कर समर्थन देने का आग्रह किया।

इमरती के लिए शिवराज व सिंधिया का रोड शो आज
भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी शुक्रवार को अग्रसेन चौराहे से सराफा बाजार में लोगों के बीच पहुंची। वहां उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं और भरोसा दिलाया कि चुनाव के बाद हर समस्या का निपटारा किया जाएगा। इसके अलावा बाल्मीक समाज की बैठक में शामिल होकर उपचुनाव के संबंध में चर्चा की। उन्होंने ठेला एवं ई-रिक्शा वालों की बैठक भी ली गई। ग्रामीण अध्यक्ष कौशल शर्मा ने बताया, शनिवार को शाम 7 बजे शुगर मिल गेट से रोड शो शुरू होगा। ये रोड शो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें