नशे का काला कारोबार:शहर में चार जगह दबिश, 13 नशेड़ी और एक गांजा तस्कर गिरफ्तार

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सूखा नशा करने व बेचने वालों को पकड़ने के लिए बनी सेल। - Dainik Bhaskar
सूखा नशा करने व बेचने वालों को पकड़ने के लिए बनी सेल।

नशे के काले कारोबार पर लगातार कार्रवाई के बाद अब पुलिस का फोकस उन लोगों पर है, जो नशा करते हैं। इसी के चलते मंगलवार सुबह 7 बजे एक साथ चार टीमों ने शहर के अलग-अलग इलाकों में नशेड़ियों के अड्डों पर दबिश दी। कार्रवाई में 13 नशेड़ी और एक स्मैक तस्कर को पकड़ा। इन लोगों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है।

एसपी अमित सांघी ने क्राइम ब्रांच के डीएसपी विजय भदौरिया और क्राइम ब्रांच प्रभारी प्रभारी दामोदर गुप्ता के नेतृत्व में चार टीम गठित की। इन टीमों को उन इलाकों में भेजा गया, जहां नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है। यह इलाके लगातार चल रही कार्रवाई में पकड़े गए तस्करों के इनपुट पर चिह्नित किए गए। इन टीमों ने अलग-अलग इलाकों में थानों के फोर्स के साथ दबिश दी, इसमें 13 लोग पकड़े गए।

पुलिस अधीक्षक ने सुबह 7 बजे से लगाई चार टीमें

  • ​​​​​इंदरगंज: क्राइम ब्रांच की टीम ने इंदरगंज थाने के फोर्स के साथ गुरुद्वारे के पास, पार्क होटल के पीछे और रामदास घाटी पर दबिश दी। इस दौरान नशा करते हुए शाहिद खान, गफ्फार खान, सलामान खान, विकास वाल्मीकि, दीपक कुशवाह, रवि और जितेंद्र को पकड़ा। यह लोग स्मैक का नशा कर रहे थे।
  • जनकगंज: जनकगंज थाना क्षेत्र के तारागंज इलाके में टीम ने दबिश दी। यहां से उदय प्रजापति को स्मैक के साथ पकड़ा। इसके अलावा एक और युवक पकड़ा गया।
  • कोतवाली: महाराज बाड़ा और उसके आसपास के इलाकों में सर्चिंग अभियान चलाया गया, जिसमें दो नशेड़ियों को पुलिस ने पकड़ा।
  • झांसी रॉड: कैंसर पहाड़िया पर नशेड़ियों का अड्डा है। यहां से दो नशेड़ी पकड़े गए।

महाराजपुरा... आरोपी से 1200 ग्राम गांजा जब्त

महाराजपुरा पुलिस ने 1200 ग्राम गांजे के साथ एक तस्कर को पकड़ा। महाराजपुरा थाना प्रभारी ने बताया कि रसूलपुर रोड पर चेकिंग लगाई थी। यहां से राहुल रैकवार को गांजे के साथ पकड़ा। उसके पास से 1200 ग्राम गांजा बरामद हुआ। वह गांजा कहां से लाया, इस बारे में उससे पूछताछ की जा रही है। सीएसपी रवि भदौरिया ने बताया कि हजीरा, पुरानी छावनी और हजीरा इलाके में नशेड़ियों के अड्डे पर भी दबिश दी गई।

एंटी ड्रग सेल बनी, आज जारी होगा नम्बर

सूखा नशा करने वाले और नशे का सामान बेचने वालों पर कार्रवाई के लिए एसपी अमित सांघी ने एंटी ड्रग सेल बनाई है। एसपी अमित सांघी ने बताया कि बुधवार को हेल्पलाइन नम्बर जारी किया जाएगा। इस नम्बर पर आम लोग सूचना दे सकेंगे। एएसपी सतेंद्र तोमर को इसका नोडल ऑफिसर बनाया गया है। यहां जो भी सूचना देगा उसका नाम, पता, नंबर गोपनीय रखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...