पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Fraud In The Name Of Matrimony Webside By Pretending To Have A Good Relationship With A Female Doctor

मैट्रिमोनी वेबसाइट पर डॉक्टर से ठगी:शादी के लिए महिला डॉक्टर को लड़कों का प्रोफाइल भेजकर झांसे में लिया, 11 हजार रुपए जमा कराते ही फोन किया बंद

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 24 फरवरी से लेकर 20 मार्च के बीच हुई घटना

मैट्रिमोनी वेबसाइट पर शादी के लिए लड़कों का प्राेफाइल भेज महिला डॉक्टर से ठगी का मामला सामने आया है। घटना लोहिया बाजार में 24 फरवरी से 20 मार्च के बीच की है। पीड़ित ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की है। क्राइम ब्रांच थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

लोहिया बाजार निवासी सुरभि जैन पेशे से डॉक्टर हैं। उनके परिवार वाले उनकी शादी के लिए लड़का तलाश रहे थे। इसी बीच, 24 फरवरी को सुरभि के मोबाइल पर एक नंबर से कॉल आया। कॉलर युवती ने अपना नाम रिया जैन बताया। उसने पूछा कि वह वॉटसएप यूज करती हैं? उसने हां किया तो रिया ने उसके मोबाइल पर कुछ लड़कों के प्रोफाइल और फोटो भेजे। साथ ही] कहा कि वह स्नेह बंधन डॉट कॉम से बोल रही है। यह मेट्रिमोनी वेबसाइट है। यहां वह और भी अच्छे डॉक्टर लड़कों को प्रोफाइल उसे भेज सकती है। डॉक्टर महिला ने पूछा कि मेरा मोबाइल नंबर कहां से मिला। इस पर रिया ने ऑनलाइन नंबर मिलने की बात कही। इसके बाद उसने डॉ. सुरभि को झांसे में ले लिया।

रजिस्ट्रेशन कराया, लेकिन प्रोफाइल नहीं भेजे

इसके बाद, रिया ने डॉ. सुरभि से कहा कि वह उसका अच्छा रिश्ता करा देगी, लेकिन उसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा, जिसकी फीस 5500 रुपए है। 1 मार्च को सुरभि ने ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर कर दिए। अगले दिन उसने रिया को फोन कर पूछा कि उसका प्रोफाइल तो वेबसाइट पर एक्टिव नहीं हुआ है। इस पर रिया ने बोला कि वह बाहर है। कल ऑफिस पहुंचकर बताएगी। 3 मार्च को रिया ने कॉल कर बताया कि आप डॉक्टर हैं, इसलिए आपके लिए रजिस्ट्रेशन फीस 11000 हजार रुपए है। इस पर उसी दिन 5500 रुपए सुरभि ने और जमा करा दिए।

अब फोन नहीं उठा रहे ठग

इसके बाद न तो सुरभि का मैट्रिमोनी वेबसाइट पर प्रोफाइल एक्टिव हुआ और न ही उसे किसी डॉक्टर लड़के का प्रोफाइल भेजा गया। जब रिया को कॉल किया, तो कॉल ही रिसीव नहीं किया। इसके बाद पीड़ित डॉक्टर क्राइम ब्रांच थाना पहुंचीं।

खबरें और भी हैं...