• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Friendship Of 3 Months, Then Married After Fighting With Love And Family, After 20 Days They Parted Forever

लव मैरिज के 20 दिन बाद सुसाइड:ग्वालियर में 3 महीने की दोस्ती फिर प्यार, परिवार से लड़कर की शादी; रात में पति से बहस के बाद फंदे पर झूल गई युवती

ग्वालियरएक वर्ष पहले

ग्वालियर में एक युवती ने लव मैरिज के 20 दिन बाद फांसी लगा ली। दोनों की मुलाकात तीन महीने पहले हुई थी। फिर दोस्ती और प्यार हुआ। दोनों ने शादी करने का फैसला किया तो परिवार रोड़ा बन गए। इस पर दोनों ने मंदिर में जाकर शादी कर ली। इस बीच, शनिवार रात दोनों में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और युवती ने खुदकुशी कर ली। मामले को लेकर दोनों परिवारों में तनाव की स्थिति है।

उपनगर मुरार के सिद्धेश्वर नगर निवासी 22 साल की नेहा चौहान सिटी सेंटर पटेल नगर में एक शोरूम के पास प्राइवेट ऑफिस में जॉब करती थी। अपने काम पर आने जाने के दौरान करीब 3 महीने पहले उसकी दोस्ती पटेल नगर में रहने वाले राहुल बाथम से हुई थी। धीरे-धीरे दोनों में मुलाकात होने लगी। 22 अगस्त को दोनों ने अपने-अपने परिवार के खिलाफ जाकर मंदिर में शादी कर ली।

अपनी शादी के लिए अपने परिवारों के खिलाफ जाने वाले प्रेमी जोड़े में शादी के बाद से ही झगड़े शुरू हो गए। शनिवार रात को भी नेहा और राहुल के बीच बहस हुई। इस पर दोनों अलग-अलग सो गए। सुबह 3.30 बजे तक राहुल ने नेहा को सोता देखा था। इसके बाद वह सो गया। जब उसकी नींद खुली तो देखा कि उसी रूम में नेहा ने फांसी लगा ली है। उसने उसकी नब्ज टटोली तो सांसे थम चुकी थीं। मामले की सूचना मिलते ही विश्वविद्यालय थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर जांच शुरू कर दी है। नेहा के परिजन ने हत्या का आरोप लगाया है।

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर बैठा नेहा का पति राहुल ब्लैक शर्ट में।
पोस्टमार्टम हाउस के बाहर बैठा नेहा का पति राहुल ब्लैक शर्ट में।

मामूली बहस हुई थी, पता नहीं यह कदम उठा लेगी
इस मामले में नेहा के पति राहुल का कहना है कि उन दोनों में बहुत प्यार था। रात को सोते समय मामूली बहस हुई थी। उसके बाद खाना खाकर हम दोनों सो गए। पता नहीं था सुबह जब नींद खुलेगी तो नेहा हमेशा के लिए मुझे छोड़कर चली जाएगी। उसने यह कदम क्यों उठा लिया, पता नहीं है।

आत्महत्या की वजह की जांच की जा रही है: टीआई
इस मामले में विश्वविद्यालय थाना प्रभारी आनंद बाजपेई का कहना है कि एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर जान दी है। मृतका ने 20 दिन पहले ही प्रेम विवाह किया था। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। जांच में जो तथ्य आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...