पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:ट्रेनों में जहरखुरानी कर चोरी करने वाले गैंग 3 सदस्य बिहार से पकड़े

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • ट्रेनों में यात्रियों को भरोसे में लेकर करते थे वारदात

ट्रेनों में जहरखुरानी कर यात्रियों का समान चोरी करने वाले गैंग के तीन सदस्यों को जीआरपी ने बिहार के किशनगंज जिले से पकड़ा है। ये गैंग यात्रियों को भरोसे में लेकर उन्हें खाद्य पदार्थ में नशीले चीज मिला देते थे। जैसे ही यात्री बेहोश होते उनका समान चोरी कर ट्रेन से कूद जाते थे।

सब इंस्पेक्टर रामसिया भिंडिया ने बताया कि जहरखुरानी गैंग में शामिल मुन्ना पुत्र मोहम्मद वसीर, मोहम्मद मुबारक हुसैन पुत्र मोहम्मद फजरूर रहमान, गुलाम जिलानी पुत्र नुरुद्दीन को पकड़ा है। तीनों आरोपी थाना ठाकुरगंज, किशनगंज बिहार के रहने वाले हैं।

इन तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। माल बरामदगी के लिए कोर्ट से रिमांड में तीनों आरोपियों को लिया है। इससे ट्रेनों में हुई चोरी के और भी खुलासे हो सकते हैं। जीआरपी की टीम में एएसआई बीबी शर्मा, प्रधान आरक्षक भीमसेन, आरक्षक संतोष शुक्ल आदि शामिल थे।

पिछले साल केरला एक्सप्रेस में यात्री को लूटा था: 11 फरवरी 2020 को नई दिल्ली से भोपाल के लिए केरला एक्सप्रेस में ए-1 कोच के 39 नंबर सीट में रमेश कुमार सफर कर रहे थे। ट्रेन जब ग्वालियर से झांसी की ओर रवाना हुई तो आरोपियों ने यात्री को चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। इससे यात्री बेहोश हो गया। इसके बाद यात्री की सोने की चेन, डायमंड अंगूठी और 20 हजार नगदी के साथ एक माेबाइल ले गए।

मामले की एफआईआर होने पर जीआरपी एक साल से आरोपियों की तलाश कर रही थी। यात्री के चोरी हुए मोबाइल का आरोपियों ने उपयोग किया। टावर लोकेशन के आधार पर आरोपियों को जीआरपी ने ट्रेस किया। इसके लिए जीआरपी के एसपी ने एक टीम का गठन किया। इसके बाद टीम ने दबिश देकर तीनों आरोपियों को बिहार से उठाकर लाई है। अभी आरोपी से माल बरामद नहीं हुआ। केवल मोबाइल मिला है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें