पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाई कोर्ट:देश में शादी से संबंधित सभी लंबित मामलों की जानकारी दें; सरदार आंग्रे की पोती की शादी के प्रमाण-पत्र का मामला

ग्वालियर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरदार आंग्रे की पोती कात्यायनी और इंदौर के अर्जुन सिंह काक की शादी का मामला और उलझ रहा है। अर्जुन सिंह काक ने याचिका दायर करते हुए शादी का प्रमाण-पत्र अवैध घोषित करने की मांग की है। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दोनों पक्षों को देश के अलग-अलग कोर्ट में शादी से जुड़े हुए सभी लंबित मामलों की जानकारी प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। अगली सुनवाई पर मार्च के दूसरे सप्ताह में होगी।

दरअसल, इंदौर निवासी अर्जुन ने हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए उसकी व कात्यायनी आंग्रे की शादी के प्रमाण-पत्र को अवैध घोषित करने की मांग की है। याचिका में बताया गया है कि नगर निगम ग्वालियर ने जो प्रमाण-पत्र जारी किया है, उसमें दोनों की शादी 18 अप्रैल 2018 होना बताया गया है। जबकि उस दिन दोनों परिवार ऋषिकेश में थे।

सुनवाई के दौरान कोर्ट को यह भी बताया गया कि शादी संबंधी विवाद से जुड़ा एक मामला दिल्ली हाई कोर्ट में भी लंबित है। ऋषिकेश और दिल्ली (साकेत) के परिवार न्यायालय में भी प्रकरण लंबित है। कोर्ट ने सभी कोर्ट केस की जानकारी प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें