हिंदू महासभा का नया ऐलान:ग्वालियर से दिल्ली तक निकलेगी गोडसे यात्रा, हिंदू महासभा राजधानी में करेगी प्रदर्शन

ग्वालियरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दौलतगंज स्थित हिंदू महासभा भवन। यहीं गोडसे का मंदिर और ज्ञानशाला खोली गई थी। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
दौलतगंज स्थित हिंदू महासभा भवन। यहीं गोडसे का मंदिर और ज्ञानशाला खोली गई थी। फाइल फोटो
  • गोडसे यात्रा को लेकर 2 मार्च को हिमस की बैठक, जल्दी दिल्ली जाएंगे कार्यकर्ता

गोडसे भक्त बाबूलाल चौरसिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद से शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। इस मामले में अब हिंदू महासभा ने नया पैंतरा खेला है। हिंदू महासभा ने ऐलान किया है कि अब ग्वालियर से दिल्ली तक गोडसे यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें गोडसे के बारे में युवाओं को बताया जाएगा। वहां कांग्रेस की सोनिया गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस का नाम बदलकर गोडसेवादी कांग्रेस रखने का आग्रह किया जाएगा।

अखिल भारत हिंदू महासभा शीघ्र ही गोडसे यात्रा निकालने जा रही है, जो ग्वालियर से शुरू होकर हिंदू महासभा भवन मंदिर मार्ग दिल्ली पर राष्ट्रीय नेताओं के सानिध्य में पूर्ण होगी। यात्रा के माध्यम नाथूराम गोडसे के बारे में लोगों को बताया जाएगा। साथ ही, हाल में हिमस नेता व गोडसे भक्त बाबूलाल चौरसिया को कांग्रेस में शामिल करने पर हिंदू महासभा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। इसमें कहा गया था कि वह कांग्रेस का नाम बदलकर गोडसेवादी कांग्रेस रख लें, जिसका जवाब अभी तक नहीं मिला, इसलिए हिन्दू महासभा यह यात्रा निकालने जा रही है।

कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने की बैठक 2 मार्च को

कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने 2 मार्च को शाम 5 बजे हिंदू महासभा भवन दौलतगंज पर कोर कमेटी की बैठक रखी गई है। बैठक में तय किया जाएगा कि गोडसे यात्रा किस दिन ग्वालियर से दिल्ली के लिए निकलेगी। साथ ही, तय किया जाएगा कि यात्रा का दिल्ली में कहां, क्या प्रदर्शन रहेगा।

खबरें और भी हैं...