पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुश्किल वक्त में सेना का सहारा:सरकार ने मांगी मदद, सेना 4 शहरों में बनाएगी 350 बेड, इनमें ग्वालियर में 40

ग्वालियर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में कोरोना से लड़ाई में सेना भी राज्य सरकार की मदद करेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से चर्चा की। चौहान ने रक्षा मंत्री से सेना के सहयोग के संबंध में बात की। इसके बाद मुख्यमंत्री से सुदर्शन चक्र कोर के कमांडर अुतल्य सोलंकी और ब्रगेडियर आशुतोष शुक्ला ने मुलाकात की।

चर्चा के दौरान सेना के अफसरों ने कोविड संक्रमित मरीजों को सेना के अस्पतालों में इलाज मुहैया कराने की बात कही। ग्वालियर में 40, भोपाल में 150, जबलपुर में 100 और सागर में 40 आइसोलशन बेड की व्यवस्था की जाएगी। सेना कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए पैरामेडिकल स्टाफ भी उपलब्ध कराएगी। शिवराज ने कहा कि इंदौर की तरह ग्वालियर, भोपाल में भी 2000 बेड के कोविड अस्पताल बनाने का प्रयोग किया जाएगा।

गरीबों को 3 महीने का राशन फ्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में पात्र गरीबों को उचित मूल्य की दुकानों से एक साथ तीन महीने का राशन मुफ्त मिलेगा। सीएम ने सोमवार को कलेक्टर्स से वीडियो कान्फ्रेंसिंग में चर्चा के दौरान गरीबों को राशन मुहैया कराए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। सीएम ने कहा कि जिन जिलों में ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत किए गए हैं, वहां प्लांट लगवाने का काम तत्काल शुरू करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें