पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:भाजपा नेता भुजबल सिंह के कब्जे वाली सरकारी जमीन मुक्त कराई

ग्वालियर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एंटी माफिया अभियान के तहत कांग्रेस के बाद माफिया के तौर पर चिह्नित भाजपा नेताओं पर भी कार्रवाई शुरू हो गई है। मंगलवार को प्रशासन ने जिला पंचायत प्रशासकीय समिति की अध्यक्ष मनीषा यादव के पति व भाजपा नेता भुजबल सिंह यादव के कब्जे से सरकारी जमीन मुक्त कराई।

भुजबल ने बड़ागांव में कृष्णनंदन वाटिका के पास सरकारी रास्ते पर कब्जा कर रखा था। एसडीएम पुष्पा पुषाम ने बताया कि सर्वे नंबर 371 में दर्ज रास्ते की जमीन पर ये कब्जा किया गया था जिस पर कार्रवाई प्रस्तावित की गई और इसकी शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय भी पहुंचाई गई थी। बीते दिनों मुख्यमंत्री कार्यालय से आई माफिया सूची में कार्रवाई के लिए भुजबल यादव का भी नाम था और फिर ये कार्रवाई की गई।

नायब तहसीलदार मधुलिका तोमर मदाखलत अमले और पुलिस बल के साथ बड़ागांव पहुंचीं। वहां उन्होंने भुजबल के कब्जे से 2 हजार वर्गफीट व शेरसिंह यादव से 7 हजार वर्गफीट जमीन मुक्त कराई। इस जमीन की कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई गई है। इससे पहले प्रशासन ने कांग्रेस नेता अशोक सिंह, कल्याण कंषाना के अलावा साहब सिंह गुर्जर के रिश्तदारों पर एंटी माफिया अभियान के तहत कार्रवाई की थी।

जिलाबदर की कार्रवाई भी हो चुकी है प्रस्तावित

भुजबल भाजपा की ग्रामीण इकाई में मंत्री रह चुका है और राजनीति का उपयोग वह अपने अपराधों पर पर्दा डालने के लिए करता रहा है। मुरार व दूसरे थानों में भुजबल के खिलाफ कई प्रकरण दर्ज होने के कारण तत्कालीन कलेक्टर आकाश त्रिपाठी के वक्त जिलाबदर की कार्रवाई प्रस्तावित हुई थी लेकिन राजनीतिक रसूख के चलते ये कार्रवाई दबा दी गई। अब प्रशासन द्वारा बड़ागांव क्षेत्र में कब्जाई जमीनों की जानकारी जुटाई जा रही है क्योंकि अधिकारियों के पास जानकारी पहुंची है कि भुजबल ने बड़ागांव क्षेत्र में कई सरकारी जमीनों पर प्लॉट बेच दिए हैं।

स्मैक तस्कर के मकान पर चले हथौड़े

स्मैक तस्कर कल्लू खां के परिवार के छठवे मकान पर भी मंगलवार को हथौड़े चले। एसडीएम अनिल बनवारिया दोपहर में मदाखलत और पुलिस टीम के साथ गेंडेवाली सड़क पर स्थित धोबीघाट पहुंचे। वहां अनीस खां का मकान तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई। इससे पहले धोबीघाट पर ही कल्लू और उसके भाई बहादुर के दो मकानों को तोड़ा जा चुका है। इसके अलावा झाडूवाले मोहल्ले में भी 3 मकानों पर कार्रवाई हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser