पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:मेले पर सरकार सुस्त, शिल्प बाजार 1 से होगा शुरू

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के अधिकारी बेशक शासन से आदेश आने के इंतजार में शांत बैठे हों, लेकिन व्यापारियों ने मेले में अपनी दुकानें लगाना शुरू कर दी हैं। वहीं हस्तशिल्प विकास विभाग ने हर साल लगने वाले शिल्प बाजार को 1 फरवरी से लगाने की तैयारी पूरी कर ली है।

करीब 150 शिल्पियों के साथ ये बाजार शुरू होगा। जिसमें ग्वालियर चंबल संभाग ही नहीं बल्कि देश के अलग- अलग हिस्सों से शिल्पी शामिल होंगे। इस बाजार का आयोजन 10 फरवरी तक किया जाएगा। मेले के व्यापारियों ने कहा है कि जब शिल्प बाजार के लिए अनुमति मिल सकती है तो मेले के लिए अनुमति को क्यों अटकाया जा रहा। व्यापारियों ने जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर जल्द मेले के लिए आदेश जारी कराए जाने का आग्रह भी किया है।

अगले सप्ताह तक तैयार हो जाएंगी 100 से ज्यादा दुकानें
प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा की घोषणा के बाद व्यापारियाें ने मेले में दुकानें लगाना शुरू कर दी हैं। अब तक दो सॉफ्टी कॉर्नर चालू हो गए हैं। कई दुकानें बन रहीं हैं। व्यापारियों के अनुसार अगले सप्ताह तक मेले में 100 से ज्यादा दुकानें लग जाएंगी। हालांकि, प्राधिकरण ने शासन से आदेश नहीं आने के कारण बिजली-पानी, सफाई की व्यवस्था नहीं की है।

शिल्प बाजार लगाने की अनुमति दी
^विभाग ने शिल्प बाजार लगाए जाने की अनुमति दे दी है इसलिए 1 से 10 फरवरी तक शिल्प बाजार लगाया जाएगा। इसकी सूचना सभी शिल्पियों को पहले ही दे दी गई थी। उन्होंने दुकानों का रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है।
- सुधीर व्यास, उपसंचालक/

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें