• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • GRP Caught Two Youths From Railway Station, Got 1800 Grams Of Gold, Goods Were Going To Be Consumed In Lalitpur

रेलवे स्टेशन से पकड़ाया 65 लाख का सोना:ग्वालियर में GRP ने दो युवकों को पकड़ा, 1 किलो 800 ग्राम सोना मिला; ललितपुर में खपाने जा रहे थे माल

ग्वालियर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर रेलवे स्टेशन से दो युवकों से बरामद 1800 ग्राम सोना जिसकी कीमत 65 लाख रुपए बताई जा रही है। - Dainik Bhaskar
ग्वालियर रेलवे स्टेशन से दो युवकों से बरामद 1800 ग्राम सोना जिसकी कीमत 65 लाख रुपए बताई जा रही है।

ग्वालियर में 65 लाख का सोना लेकर उत्तर प्रदेश के ललितपुर में खपाने जा रहे दो लोगों को रेलवे स्टेशन से GRP ने पकड़ा है। प्लेटफॉर्म पर दो युवक काले रंग का बैग लेकर प्लेटफॉर्म पर खड़े थे। GRP पुलिस को संदेह हुआ तो दोनों को बुलाकर पूछताछ की। बैग को चैक किया तो उसमें 1किलो 800 ग्राम सोने के गहने निकले हैं। जब GRP ने इन जेवरातों के बिल या अन्य दस्तावेज मांगे तो उनके पास नहीं थे।

फिलहाल GRP ने गहनों को जब्त कर दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस को आशंका है कि यह गोल्ड हवाला के कारोबार का है। बिना बिल व अन्य टैक्स के माल यहां से वहां किया जाता है।

गोल्ड पकड़े जाने के पूरे मामले का खुलासा करते GRP के अफसर।
गोल्ड पकड़े जाने के पूरे मामले का खुलासा करते GRP के अफसर।

GRP पुलिस को खबर मिली थी कि कुछ लोग सोना लेकर शहर से बाहर जाने वाले हैं। वह स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे है। खबर मिलते ही GRP सक्रिय हुई। मुखबिर द्वारा बताए गए ठिकाने पर पहुंचे तो दो युवक संदिग्ध नजर आ गए। उनके पास एक बैग भी था। इससे पहले कि वह भागते GRP ने उन दोनों को निगरानी में ले लिया। पुलिस को अचानक सामने देखकर दोनों कांप गए।

पुलिस ने पूछा तो हडबड़ाने लगे। बैग की तलाशी ली तो उसमें कपड़ों के नीचे सोने के जेवरात भरे हुए थे। उनका वजन किया तो वह 1 किलो 800 ग्राम निकले हैं। GRP की टीम दोनों को थाने ले आई। पूछताछ में युवकों की पहचान रवि, पवन रावत निवासी माधौगंज के रूप में हुई है। उनके पास से 65 लाख के जेवर बरामद हुए।

सराफा से माल लेकर निकले थे
GRP की गिरफ्त में आए रवि और पवन नाम के युवक सराफा में डीएस ज्वेलर्स के यहां काम करते है। उन्होंने बताया कि ज्वेलर्स ने उन्हें सोने के गहने दिए थे। उन्हें ललितपुर लेकर जाने को कहा था। इन गहनों को बैग में लेकर वह शताब्दी से जाने वाले थे। इससे पहले कि वह ट्रेन में सवार होते GRP को भनक लग गई और उन्हें पकड़ लिया गया।

यूपी के सराफा में खपाना था माल
पूछताछ मे पता चला है कि इन आभूषणों को ललितपुर में कई सुनारों के यहां खपाना था। उनसे ऑर्डर भी लेकर आना था, लेकिन ललितपुर के किन सुनारों को यह सोना देना था इस पर यह दोनों अभी चुप्पी साधे हुए है। पुलिस पूछताछ कर पता कर रही है कि सुनार कौन से है जो इनसे सोना लेते थे। पुलिस को यह पूरा मामला सोने के हवाला का लग रहा है। जिसमें बिना बिल, सिक्योरिटी और टैक्स के माल एक शहर से दूसरे शहर और प्रदेश में पहुंचाया जाता है।

दो लोगों को स्टेशन से पकड़ा है। उनके पास से करीब 65 लाख का सोना मिला है। यह लोग ललितपुर जा रहे थे। इस तरह यह कितनी बार माल लेकर गए हैं। किन ज्वेलर्स को यह सोना खपाते थे, इस बारे में पूछताछ की जा रही है।
शुभा श्रीवास्तव, DSP, GRP

खबरें और भी हैं...