पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल के 380 दिन का नया रिकार्ड:ग्वालियर में अब तक के सबसे ज्यादा 315 नए संक्रमित मिले, दो की मौत

ग्वालियर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 20545 कुल संक्रमित, 322 की मौत

कोरोना काल के 380 दिन में पहली बार गुरुवार को जिले में एक ही दिन में 315 मरीज मिले हैं। इससे पहले पहले पहली लहर में 2 सितंबर को सर्वाधिक 284 संक्रमित मिले थे। गुरुवार को मिले 315 नए संक्रमितों में से 15 मरीज वे हैं जिनकी जांच ग्वालियर में हुई है, लेकिन वे दूसरे जिलों के रहने वाले हैं। साथ ही कोरोना से ग्वालियर की एक वृद्धा सहित दो लोगों की मौत हो गई।
माधौगंज निवासी 66 वर्षीय रहमानी की एक अप्रैल को तबियत खराब होने पर परिजन उन्हें इलाज के लिए जेएएच लाए थे, जहां उनकी इलाज के दौरान गुरुवार को उनकी मौत हो गई। वहीं मुरैना के चांदपुर गांव के रहने वाले साहब सिंह तोमर की भी जेएएच के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मौत हो गई। रहमानी को मिलाकर जिले में अब तक 322 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। गुरुवार को 300 मरीजों को मिलाकर अब तक जिले में 20545 लोगों को कोरोना होने की अब तक पुष्टि हुई है।
अप्रैल के 8 दिन में ही मिल गए 1381 पॉजिटिव, 6 की मौत

अप्रैल में कोरोना का भयावह रूप दिखाई दे रहा है। पिछले 8 दिन में ही 1381 नए संक्रमित मिले हैं और 6 मरीजों की मौत हो चुकी है। अप्रैल माह में वही स्थिति बनती जा रही है जो पिछले साल सितंबर माह में थी। सितंबर माह में भी अधिकांश दिन में 28 सितंबर को छोड़कर हर दिन एक सैकड़ा से अधिक मरीज मिले थे।

पीतांबरा पीठ पर बाहरी श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक, स्थानीय को पंजीयन के बाद ही अनुमति

श्री पीतांबरा पीठ पर दूसरे जिलों से आने वाले श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। सोमवार से शुक्रवार तक प्रतिदिन सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक दतिया शहर में ही रहने वाले श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति होगी। इसके लिए भी ऑनलाइन पंजीयन कराना आवश्यक होगा।

बिना पंजीयन के मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा। यह फैसला गुरुवार को कलेक्टर संजय कुमार के साथ हुई बैठक में लिया गया। श्री पीतांबरा पीठ के व्यवस्थापक मनोज दुबे ने बताया कि शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के कारण मंदिर बंद रहेगा।

उज्जैन : अस्पताल में भाजपा कार्यकर्ता समेत 5 की मौत

माधवनगर सरकारी अस्पताल में भाजपा कार्यकर्ता जितेंद्र शेरे 42 साल समेत 5 मरीजों की मौत होने सूचना से पूरे अस्पताल में खलबली मच गई। भाजपा कार्यकर्ता के परिजन का आरोप था कि ऑक्सीजन नहीं मिलने से ही जान गई।

भोपाल: 41 कोरोना मरीजों का अंतिम संस्कार, इनमें 8 महीने की बच्ची भी
भोपाल में पहली बार 41 कोरोना मरीजों का अंतिम संस्कार हुआ। गुरुवार को भदभदा विश्राम घाट पर 36 शव अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे। इसमें कोरोना संक्रमित 31 शवों का प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया। इनमें एक 8 महीने की बच्ची भी शामिल है। हालांकि सरकार के आंकड़े में भोपाल में सिर्फ एक मौत होना बताया गया है।

शहर में अब तक 17 बार संक्रमितों की संख्या पहुंची 200 पार
ग्वालियर में पहली बार संक्रमितों की संख्या 200 के पार 3 अगस्त को पहुंची थी। इस दिन 203 मरीज मिले थे। अगस्त माह में 4 दिन 200 से अधिक मरीज मिले थे। सबसे ज्यादा सितंबर माह में 11 बार कोरोना संक्रमितों की संख्या 200 से अधिक रही। अप्रैल में अब तक दो दिन 200 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें