पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior Indore Intercity Standing At Padarkheda Railway Station For 14 Hours, 400 Passengers Are Stranded, Rescue Is Not Being Done Due To Rain

बारिश ने रोकी ट्रेन, 15 घंटे फंसे रहे यात्री:ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी दोनों तरफ के ट्रैक डूबने से 15 घंटे खड़ी रही; पहले ट्रेन कैंसिल की, फिर पानी उतरा तो रवाना कर दी

ग्वालियर2 महीने पहले
ग्वालियर-गुना रेलवे ट्रैक पर बारिश के बाद भरा पानी, ट्रैक के दोनों तरफ पहाड़ों से झरने बह रहे हैं।

मध्य प्रदेश में घनघोर बारिश ने रेलवे यातायात को भी प्रभावित कर दिया है। शिवपुरी के पास भारी बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक पर लबालब पानी भरा गया। दोनों ट्रैक पर पहाड़ों से झरने बहने की वजह से रेलवे ट्रैक नदी जैसा लगने लगा। इस कारण ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस सोमवार रात 9:30 बजे से शिवपुरी के पास पाड़रखेड़ा रेलवे स्टेशन पर 15 घंटे खड़ी रही। ट्रेन ने ग्वालियर से सोमवार रात करीब आठ बजे चली थी। मंगलवार दोपहर एक बजे तक यह ट्रेन यहीं खड़ी रही। इसके बाद यह पाड़रखेड़ा से रवाना हुई और 4 घंटे बाद शाम 5 बजे गुना पहुंची। ट्रेन में 400 यात्री सवार हैं। ट्रेन के डिब्बों में लाइट नहीं है, जिससे यात्री दहशत में रहे। रेलवे की ओर से उन्हें खाना-पानी उपलब्ध कराया गया।

ये कोई नदी या नाला नहीं, गुना-शिवपुरी के बीच रेल का ट्रैक है। चार दिन से लगातार हो रही बारिश की वजह से यह डूब गया है।
ये कोई नदी या नाला नहीं, गुना-शिवपुरी के बीच रेल का ट्रैक है। चार दिन से लगातार हो रही बारिश की वजह से यह डूब गया है।

पानी कम हुआ तो ट्रेन आगे रवाना हुई
IRCTC की वेबसाइट पर इस ट्रेन को कैंसल दिखाया जा रहा था। पहले ट्रेन ग्वालियर वापस लाने की तैयारी थी, लेकिन दोपहर 1 बजे के बाद ट्रैक पर पानी थोड़ा कम हुआ तो ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। धीरे-धीरे ट्रेन 4 घंटे में गुना पहुंची। तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली। ग्वालियर से शिवपुरी के बीच मोहना पर पार्वती नदी के रपटे के ऊपर पानी बहने से यात्री सड़क मार्ग से भी ग्वालियर नहीं लौट पा रहे थे। सुबह ही यहां फंसी एक बस को जिला प्रशासन और पुलिस ने बाहर निकलवाया है।

शिवपुरी के पाड़रखेड़ा रेलवे स्टेशन पर खड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस।
शिवपुरी के पाड़रखेड़ा रेलवे स्टेशन पर खड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस।

कंपनी की मीटिंग में इंदौर जाना था
ट्रेन में कोच B-1 सीट नंबर 9 पर सफर कर रहे आशीष कुमार एक पॉली केबल कंपनी में ऑफिसर हैं। मंगलवार को इंदौर में कंपनी की मीटिंग में शामिल होने के लिए वे इस ट्रेन से निकले थे। उन्होंने बताया कि जब वे ग्वालियर से रवाना हुए तभी बहुत तेज बारिश हो रही थी। शिवपुरी पहुंचते तक भी यह नहीं थमी तो ट्रेन को पाड़रखेड़ा पर रोक दिया गया।

भगवान घर पहुंचा दे
इंटरसिटी में B-1 कोच के 36 नंबर सीट पर बैठे राजेश का कहना है कि उनको अपने एक निजी कार्य से इंदौर जाना था। वे कहते हैं कि पता ही नहीं चल रहा आगे क्या होने वाला है। रेलवे अधिकारी जवाब नहीं दे पा रहे हैं। भगवान सकुशल घर पहुंचा दे।

खबरें और भी हैं...