पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Had To Stay Three Days Ago, If The Marriage Did Not Sit On The Medical Board, Then The Age Could Not Be Fixed, The Girl Would Stay Away From The Family.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महिला बाल विकास विभाग की टीम ने की थी कार्रवाई:तीन दिन पहले रुकवाई थी शादी मेडिकल बोर्ड नहीं बैठा तो आयु तय नहीं हो पाई, परिवार से दूर रहेगी बच्ची

ग्वालियर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तीन दिन पहले बाल विवाह की सूचना पर महिला बाल विकास विभाग की टीम ने गोला का मंदिर स्थित नारायण विहार कॉलोनी में शादी रुकवाई थी। बच्ची को तभी से वन स्टॉप सेंटर में रखा गया है। महिला बाल विकास विभाग के अफसरों का कहना है- मेडिकल बोर्ड नहीं बैठा, इसलिए आयु निर्धारण के लिए मेडिकल जांच बुधवार को हो सकेगी।

मेडिकल बोर्ड न बैठने की वजह से बच्ची अभी भी परिवार से दूर है। बच्ची के पिता की तबीयत भी बिगड़ गई है। बच्ची के चाचा का आरोप है- बच्ची के पिता लंबे समय से बीमार हैं, इसलिए शादी कर रहे थे। बच्ची से मिलने नहीं दिया जा रहा। इससे पिता की तबीयत और अधिक बिगड़ गई है। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी बीमार पिता का फोटो वायरल हो रहा है।

दरअसल तीन दिन पहले बाल विवाह होने की सूचना पर महिला बाल विकास विभाग की टीम ने एक शादी रुकवाई थी। महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी राजीव सिंह ने बताया कि बच्ची को वन स्टाॅप सेंटर में भेजा गया है। यहां बच्ची सुरक्षित है। बच्ची की आयु के निर्धारण के लिए मेडिकल बोर्ड से जांच कराई जाएगी। इस संबंध में जिला अस्पताल में संपर्क किया था, लेकिन पता लगा कि मेडिकल बोर्ड बुधवार को बैठेगा। इस वजह से बच्ची को वहां रखा गया है। बच्ची के परिजनों को भी इसकी सूचना दे दी गई है। जांच होने के बाद ही बच्ची को परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा।
एक्स-रे मशीन भी शिफ्ट की, इसलिए जांच बंद: आयु निर्धारण के लिए एक्स-रे की आवश्यकता पड़ती है। लेकिन जिला अस्पताल में जहां एक्स-रे मशीन थी, उसे शिफ्ट कर दिया गया है। वहां कोविड वार्ड बनाया गया है। मशीन इंस्टॉल नहीं हुई है, इस वजह से एक्स-रे की जांच भी नहीं हो पा रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें