पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उत्सव-सा उत्साह:कोरोना वैक्सीन लगवाने को स्वास्थ्य कर्मचारी उत्साहित, 16 से होगी शुरुआत, अवकाश निरस्त

ग्वालियर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • अंचल में 16 जनवरी से शुरू हो जाएगा टीकाकरण अभियान

अंचल में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू हो जाएगा। प्रदेश में भोपाल, इंदौर और जबलपुर में वायु मार्ग से वैक्सीन पहुंचाई जाएगी, वहीं ग्वालियर में सड़क मार्ग से वैक्सीन आएगी। इसके 15 जनवरी तक आने की संभावना है। प्रशासन ने वैक्सीन रखने के लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं। कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। उनका कहना है कि इससे कोरोना को लेकर लोगों का भय दूर होगा। हम लोग भी सावधानियों के साथ निडर होकर काम कर पाएंगे।

वैक्सीन आने के बाद उसे ग्वालियर-चंबल के 8 और सागर संभाग के 5 जिलों में भेजा जाएगा। पहले चरण के अभियान को देखते हुए जेएएच प्रबंधन ने डॉक्टर और स्टाफ की छुट्टी पर फिलहाल रोक लगा दी है। जिले में सबसे ज्यादा तीन हजार लोगों को जेएएच में टीका लगेगा। अंचल के सभी सीएमएचओ और सागर संभाग के क्षेत्रीय संचालक से कहा गया है कि वह अपने जिलों के लिए वैक्सीन मंगवाने के लिए वाहन भेजें।

16 जनवरी को ग्वालियर रीजन के सभी 13 जिलों में टीकाकरण का काम शुरू हो जाएगा। कोरोना वैक्सीनेशन के प्रथम चरण में ग्वालियर के 11 हजार 815 स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन लगाया जाएगा। इसके लिए जिले में 26 स्थान तय किए हैं। कुछ स्थानों पर एक से ज्यादा बूथ बनाए जाएंगे। इस तरह कुल 41 बूथों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता बताया कि सरकारी अस्पताल में जेएएच में सबसे ज्यादा 3000 लोगों को टीका लगाया जाएगा। प्राइवेट अस्पतालों में सबसे अधिक आरजेएन अपोलो स्पैक्ट्रा में करीब 1200 लोगों को टीका लगाने की योजना है।

सीएम 14 को वीसी से करेंगे चर्चा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना टीकाकरण अभियान के संबंध में 14 जनवरी को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप, धर्मगुरुओं, सामाजिक संगठनों, जन-प्रतिनिधियों आदि से चर्चा करेंगे। सभी के सहयोग से इस अभियान को सफलता से प्रदेश में संचालित किया जाएगा।

25 तक फ्रंटलाइन वर्कर्स का पंजीयन

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए फ्रंटलाइन वर्कर, जिनमें पुलिसकर्मी, सुरक्षाकर्मी, होमगार्ड, सफाई कर्मी आदि शामिल हैं। इनके पंजीयन की अंतिम तारीख 25 जनवरी है।

वारियर्स बोले- डर कैसा, हम वैक्सीन लगवाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं

हम टीका अवश्य लगवाएंगे

जीआरएमसी के मेडिसिन विभाग के एसोसिएट प्राेफेसर डॉ. राकेश गहरवार सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती होने वाले मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों की टीम में शामिल हैं। उन्होंने कहा, टीकाकरण को लेकर उत्साहित हैं और वह कोरोना से बचाव का टीका अवश्य लगवाएंगे।

लोगों में भय होगा कम

केडीजे हॉस्पिटल में पिछले 9 महीने से कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल करने वाले डॉ. राघवेंद्र शर्मा का कहना है कि शहर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण होने से लोगों में कोरोना को लेकर जो भय है वह कम होगा। मैं इसे लेकर काफी उत्साहित हूं।

वैक्सीन लगने से उत्साहित हूं

कोरोना के मरीजों को घर से अस्पताल तक पहुंचाने के लिए 108 एंबुलेंस भेजने की जिम्मेदारी उठाने वाले नोडल अधिकारी आईपी निवारिया का कहना है कि वह वैक्सीन लगवाने के लिए काफी उत्साहित हैं। उनका कहना है कि लोग टीका लगवाने से घबराएं नहीं, यह सभी के हित में है।

हम वैक्सीन लगवाएंगे

आरजेएन अपोलो स्पैक्ट्रा के नर्सिंग स्टाफ धीरेंद्र शर्मा का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने को लेकर मैं काफी उत्साहित हैं। उन्होंने अपने साथियों के साथ ही अस्पताल आने वाले लोगों से भी कहा है कि वह निर्भीक होकर वैक्सीन लगवाएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser