पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:आरटीओ कार्यालय में हेल्प डेस्क हुई शुरू आवेदकाें को हर काम की मिलेगी जानकारी

ग्वालियर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दलालों से मुक्ति के लिए परिवहन विभाग का प्रयास

आरटीओ कार्यालय पहुंचने वाले लाेगाें को अब अपने काम के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उन्हें कार्यालय में प्रवेश करते ही हेल्प डेस्क पर संबंधित काम की जानकारी दी जाएगी। यहां पर एक कर्मचारी को तैनात किया गया है, जो उन्हें संबंधित काम की पूरी जानकारी देंगे। इस हेल्प डेस्क की शुरुआत मंगलवार काे मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की। इस दौरान परिवहन आयुक्त मुकेश कुमार जैन ने मंत्री को बताया कि इस तरह की हेल्प डेस्क पूरे प्रदेश के आरटीओ कार्यालय में तैयार की जा रही है। इस तरह के नवाचार से लोगांे को ड्राइविंग लाइसेंस, परमिट, फिटनेस, वाहनों का री-रजिस्ट्रेशन और रजिस्ट्रेशन कराने संबंधी जानकारी बिना किसी परेशानी के मिल सकेगी।

दरअसल, अभी आरटीओ कार्यालय के आसपास दलाल सक्रिय रहते हैं जो आगंतुकों को गलत जानकारी देकर उनसे पैसे की अधिक वसूली करते हैं। इस पर रोक लगाने के लिए परिवहन आयुक्त ने हेल्प डेस्क की शुरुआत की है। इससे लोगों को दलालों से मुक्ति मिलेगी। साथ ही परिवहन आयुक्त ने परिवहन विभाग से जुड़े सभी काम को लोक सेवा गारंटी में शामिल करा दिया है। इससे समय सीमा के अंदर कर्मचारियों को काम करना होगा, अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई होना भी तय है। हेल्प डेस्क की शुुुरुआत कराने के दौरान अपर परिवहन आयुक्त, प्रवर्तन अरविंद सक्सेना, डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर एके सिंह, आरटीओ एसपीएस चौहान और एआरटीओ रिंकू शर्मा सहित अन्य अफसर मौजूद रहे।

सिरोल पहाड़ी पर बनेगा कैफेटेरिया
परिवहन आयुक्त मुकेश कुमार जैन ने आरटीओ एसपीएस चौहान को पहाड़ी पर एक कैफेटेरिया बनवाने के निर्देश दिए हैं। जिससे यहां आने वाले आगंतुकों को चाय, कॉफी और नाश्ता मिल सके। अभी पहाड़ी पर बने कार्यालय और इसके आसपास कोई दुकान नहीं है। इससे लोग चाय तक के लिए परेशान रहते हैं। इस बात को संज्ञान में लेते हुए परिवहन आयुक्त ने कैफेटेरिया पीपीपी मोड पर शुरू करने का सुझाव दिया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें