पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेमडेसिविर की किल्लत:कितने इंजेक्शन आए और किस अस्पताल काे कितने मिले, हिसाब नहीं

ग्वालियर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार से स्टॉक न मिलने के कारण जिले में दो दिन से रेमडेसिविर इंजेक्शन की वितरण व्यवस्था ठप पड़ी है। रविवार और सोमवार को प्राइवेट अस्पतालोंं में भर्ती मरीजों के परिजन काफी परेशान रहे। कई मरीज गंभीर अवस्था में पहुंच गए। पिछले 15 दिन में शहर में कितने इंजेक्शन आए और किस अस्पताल काे कब बांटे गए हैं, यह हिसाब प्रशासन के पास नहीं है। दैनिक भास्कर ने पूछा ताे औषधि निरीक्षक दिलीप अग्रवाल ने कहा कि वे हिसाब बना रहे हैं। चूंकि कंपनी और स्टाकिस्ट के दस्तावेज देखने पड़ेंगे, इसलिए वक्त लगेगा।

मंत्रियों के दफ्तरों पर पहुंच रहे लाेग; शहर में यह खबर फैली है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन मंत्री-विधायकों के पास मौजूद हैं। इसी कारण अब शहर के दोनों मंत्रियों के दफ्तर तक लोग पहुंचने लगे हैं, लेकिन वहां से लोग निराश लौट रहे हैं।

कंपनियों से सीधी सप्लाई ली; सोमवार को 79 निजी अस्पतालों में से कुछ ने कंपनी से सीधे रेमडेसिविर मंगवाए। इससे उनके अस्पताल में भर्ती मरीजों को राहत मिली। शाम को सड़क मार्ग से हुजरात पर एक स्टॉकिस्ट के पास भी कुछ इंजेक्शन पहुंचने की खबर है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें