पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम बोले:मैं ब्राह्मणों का चरण सेवक, मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पार्टी से नाराज ब्राह्मण नेताओं का सीएम हाउस में भोज

उपचुनाव में भाजपा से दूरी बनाकर चल रहे अंचल के ब्राह्मण नेताओं को साधने के लिए मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को सीएम हाउस में भोज दिया। भोज में अंचल से ब्राह्मण समाज के सभी संगठनों के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंच पर मौजूद ब्राह्मण नेताओं का दंडवत प्रणाम करते हुए कहा- मैं ब्राह्मणों का चरण सेवक हूं और मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए।

कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद थे। भोज के दौरान मुख्यमंंत्री प्रत्येक टेबल पर गए और वहां बैठे समाज के प्रतिनिधियों से उनके हालचाल पूछे। उनका कहना था कि वे भी नर्मदा पुत्र हैं, ब्राह्मणों का सम्मान परिवार से संस्कारों में मिला है।

सोशल इंजीनियरिंग के तहत अब तक दलित और पिछड़ों को साधने की कवायद में जुटी भाजपा ने इस आयोजन से अब ब्राह्मण समाज पर दांव खेला है। इसकी वजह टिकट वितरण से लेकर पार्टी के पदों तक जातीय समीकरणों को बैलेंस करने की कोशिश में जुटी भाजपा से ब्राह्मण समाज के नेताओं ने दूरी बनाना शुरू कर दी है। पार्टी को इसकी भनक है।

क्षेत्र में सक्रियता नहीं
पार्टी की अनदेखी से ब्राह्मण समाज के अंचल के दिग्गज नेताओं ने चुनाव से दूरी बना ली है। वे अपने ही क्षेत्र में सक्रिय दिखाई नहीं दे रहे हैं। इसका असर चुनाव पर पड़ सकता है। इसके चलते भोज दिया गया। इसमें अंचल से भाजपा नेता अनूप मिश्रा, हरिशंकर समाधिया, नरेंद्र बिरथरे, मुकेश चौधरी, वेदप्रकाश शर्मा, सिंधिया समर्थक सुरेंद्र शर्मा, पुरुषोत्तम भार्गव, केशव पांडे, अशोक शर्मा के साथ ही अटेर के पूर्व विधायक शिवशंकर समाधिया, पूर्व मंत्री संजय पाठक आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें