पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन की सख्ती:बाजार में सख्ती की तो गलियों में खुली दुकानें पुलिसकर्मियों ने बंद कराईं, 7 पर एफआईआर

ग्वालियर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद भी नहीं मान रहे लोग, बढ़ सकती है अवधि
  • पुलिस ने शहर में 22 पॉइंट लगाए, 776 लोगों से 77 हजार वसूले

कोरोना कर्फ्यू में पुलिस ने बाजार पूरी तरह बंद करा रखे हैं, लेकिन गलियों में सुबह 9 बजे के बाद भी सब्जी-फल के ठेले से लेकर किराने की दुकानें तक खुली रहती हैं। एसपी अमित सांघी के पास कुछ लोगों ने वीडियो भेजीं तो सोमवार को हर थाने के लिए पुलिसकर्मियों को गलियों में भेजा गया। पुलिसकर्मियों ने जैसे ही गलियों में पैदल घूमना शुरू किया तो छोटी-छोटी दुकानें भी बंद हो गई। सोमवार को नियम तोड़ने वाले सात लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की।

गौरतलब है कि शहर में कोरोना कर्फ्यू अभी 21 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक प्रभावी है। पड़ोसी जिलों शिवपुरी और मुरैना में इसे 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है, इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि ग्वालियर में भी कर्फ्यू की समयावधि बढ़ाई जा सकती है। इसको लेकर लगातार समीक्षा की जा रही है। हालांकि कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि शहरी क्षेत्र में कोरोना कर्फ्यू को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

पुलिस ने कहीं दुकानें बंद कराईं तो कहीं वसूला जुर्माना

  • पड़ाव इलाके में स्थित नवजीवन हॉस्पिटल के पास ही चाय की गुमटी चलाने वाले अरविंद जाटव पर एफआईआर दर्ज की गई। उसकी चाय की गुमटी दोपहर 1 बजे खुली थी। यहां भीड़ लगी थी और लोग सिगरेट तक पी रहे थे। दो बार यहां पड़ाव थाने की गाड़ी पहुंची और दुकान बंद कराई। तीसरी बार फिर पुलिसकर्मी पहुंचे और जब गुमटी खुली मिली तो एफआईआर दर्ज की गई।
  • मुरार स्थित गणेश मंदिर के पास दुकान चलाने वाले आकाश राठौर पर एफआईआर हुई। दुकान 11 बजे खुली मिली। मुरार के ही दिनेश जैन और अमान अली पर एफआईआर दर्ज की गई।
  • थाटीपुर इलाके में मीट की दुकान चलाने वाले इरशाद खान की दुकान 2 बजे खुली थी। बिना मास्क के दुकान पर बैठा था और यहां आठ लोग मीट खरीदने के लिए खड़े थे। दुकानदार ने दुकान बंद की और अंदर से ताला लगा लिया। पुलिस ने दुकान खुलवाई और उस पर 1 हजार का जुर्माना लगाने के साथ ही एफआईआर भी की।
  • लक्ष्मीगंज का रहने वाला संजय कुशवाह किराना और सब्जी की दुकान चलाता है। दोपहर में वह दुकान खोला हुआ था। उस पर एफआईआर दर्ज हुई।

गांवों में 30 तक जनता कर्फ्यू, प्रशासन ने कराई शहर ना आने की मुनादी
जिले की सभी 255 ग्राम पंचायतों में जनता कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। प्रभारी जिला पंचायत सीईओ विजय दुबे ने कहा कि गांव के लोगों को 30 अप्रैल तक शहर न आने की सलाह दी जा रही है। ऐसे लोग या फिर श्रमिक जो दूसरे शहरों से गांव पहुंच रहे हैं उनके लिए हर पंचायत में क्वारेंटाइन सेंटर भी बना दिए गए हैं। इनमें 14 दिन तक बाहरी क्षेत्र से आने वाले लोगों को रखा जाएगा। तीन दिन तक यदि यहां रहने वाले व्यक्ति में बुखार या दूसरे लक्षण नहीं होंगे तो फिर घर में क्वारेंटाइन रहने की शर्त पर जाने दिया जाएगा। श्री दुबे ने कहा कि ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए मुनादी भी कराई जा रही है। वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्र में कुल 118 एक्टिव मरीज हैं।

पुलिस ने 776 लोगों के चालान बनाए: पुलिस ने कोरोना कर्फ्यू के दौरान बिना वजह घरों से बाहर निकलने वालों की चेकिंग के लिए शहर में 22 चेकिंग पॉइंट लगाए। यहां 776 लोगों के चालान पुलिस ने बनाए। इनसे 77 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें