पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

असुरक्षित महिलाएं:24 घंटे में दहेज प्रताड़ना के 4 केस दर्ज प्रेमी ने ही युवती के वीडियो किए वायरल

ग्वालियर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घर से लेकर बाहर तक प्रताड़ना का शिकार हाे रहीं महिलाएं
  • सीएम की यात्रा से पहले पुलिस ने केस दर्ज करने में दिखाई तत्परता

शहर के अलग-अलग इलाकों में रहने वाली महिलाओं ने अपने पति व ससुरालीजनों पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया। चारों एफआईआर महिला थाने में दर्ज की गईं, महिलाओं का कहना है- कई दिन पहले इन्होंने शिकायत की थी, लेकिन एफआईआर अब दर्ज हुई हैं।

इसके पीछे वजह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ग्वालियर दौरे को माना जा रहा है। इसमें कुछ मामलों में ताे दो महीने जांच के बाद केस दर्ज किया गया है। वहीं एक युवती को उसके परिचित युवक ने वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर बदनाम कर दिया। महिला की शिकायत पर थाटीपुर थाने में एफआईआर दर्ज हुई है।

4 केस... एफआईआर में की देरी
पिंकी पुत्री सुरेंद्र सिंह निवासी हरदेव की टाल का विवाह 8 साल पहले अमित कुमार निवासी जनकगंज से हुआ था। शादी के दो साल बाद से वह प्रताड़ित करने लगा। कुछ समय पहले मारपीट कर घर से निकाल दिया। शुक्रवार को अमित कुमार व अन्य ससुरालीजनों पर एफआईआर दर्ज की गई।

सीमा पुत्री चरण दास जाटव निवासी कुलैथ का विवाह सोनू जाटव निवासी सुरेश नगर, थाटीपुर से हुआ था। शादी के बाद वह दो लाख रुपए की मांग करने लगा। सीमा की शिकायत पर सोनू और उसकी मां सुशीला पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है।

कृष्णा पाल का विवाह 17 फरवरी 2018 को सिद्धेश्वर नगर निवासी राजू पाल से हुआ था। एक महीने पहले उसने दहेज की मांग करते हुए मारपीट कर घर से निकाल दिया। शनिवार को राजू, उसकी मां मीरा और पिता महादेव पर एफआईआर दर्ज की।

प्रीति गुप्ता निवासी चेतकपुरी की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने उसके पति पंकज तिवारी पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है। इनकी शादी 2010 में हुई थी।

प्रेमी को रुपए नहीं दिए तो वीडियो कर दिए वायरल
थाटीपुर की रहने वाली एक युवती के उसके प्रेमी ने ही वीडियो बना लिए। चार साल तक वह उससे रिलेशन में रहा। इसके बाद शादी से इनकार कर दूसरी युवती से शादी कर ली। युवक मुंबई चला गया। अब युवक वापस आया और युवती के घर में घुस गया।

युवती से उसने रुपए यह कहकर मांगे कि यह वीडियो वायरल कर देगा। युवती से उसने एक लाख रुपए की मांग की। जब युवती ने रुपए देने से इनकार किया तो वीडियो वायरल कर दिए। युवती ने थाटीपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई। आरोपी का नाम आकाश जाटव निवासी थाटीपुर है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें