पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • In The Absence Of The Police And Other Department Employees, The Protocol Of The Forgotten Zone In The Festival, People Themselves Removed Barricades, Shops Were Also Opened.

लापरवाही:त्योहार में भूल गए कंटेनमेंट जोन का प्रोटोकॉल, पुलिस व अन्य विभाग के कर्मचारियों की गैरमौजूदगी में लोगों ने खुद हटाए बैरिकेड, दुकानें भी खोलीं

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 400 से अधिक कंटेनमेंट जोन में लोगों ने बेखौफ होकर आवाजाही शुरू कर दी, लोगों को रोकने के लिए कोई कर्मचारी नहीं

रक्षाबंधन के त्योहार की खुशियों में लोगों से बड़ी लापरवाही हो गई। शहर में बनाए गए 400 से अधिक कंटेनमेंट जोन में प्रोटोकॉल का पालन करना लोग तो भूल ही गए,साथ ही प्रोटोकॉल का पालन कराने की जिम्मेदारी जिन पुलिस और दूसरे विभाग के कर्मचारियों के पास थी,ज्यादातर कंटेनमेंट जोन पर उनकी मौजूदगी न के बराबर रही ,जिसके कारण लोगों ने खुद ही बैरिकेड हटाकर आवाजाही शुरू कर दी और शहर में कुछ जगह तो कंटेनमेंट जोन में ही मिठाई की दुकान तक खोल ली।

जानिए... शहर के कुछ कंटेनमेंट जोन में क्या रहे हालात

तानसेन नगर

यहां पर बनाए गए एक कंटेनमेंट जोन में रोड को ब्लॉक करने के लिए लगाए गए बैरिकेड को लोगों ने खुद ही उठाकर सड़क के दोनों ओर साइड से रख दिए और लोगों का दोपहिया और चार पहिया वाहनों से इस रोड पर बेरोकटोक आना-जाना जारी रहा। जिन बैरिकेड को लोगों ने हटा कर साइड से रख, उन बैरिकेड पर प्रशासन द्वारा लगाया गया बैनर भी चस्पा था। जिस पर लिखा था कि इस रोड को कंटेनमेंट जोन बनाने की वजह से बंद किया गया है। आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है अगर प्रतिबंध का उल्लंघन किया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बैनर पर लिखी इस चेतावनी को लोग नजरअंदाज कर रहे थे और लोगों को रोकने के लिए यहां पर पुलिस या अन्य दूसरे विभाग का कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था।
हजीरा चौराहा

यहां पर कंटेनमेंट जोन के बाहर ही मिठाई की दुकान खोल ली गई थी। यहां पर एक परिवार में 2 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले थे। जिसके बाद यहां पर दुकानें बंद कर दी गई थी। लेकिन रक्षाबंधन पर यहां मिठाई की दुकान खोल ली गई और कंटेनमेंट जोन के प्रावधानों का उल्लंघन कर उन पर सामान बेचा जाने लगा। यहां भी कंटेनमेंट जोन के प्रावधान का पालन कराने के लिए कोई भी पुलिस या अन्य शासकीय कर्मचारी मौजूद नहीं था।
विनय नगर

सेक्टर 3 के पास जो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है उसके बगल में परचून की दुकानें खोली गई जबकि कंटेनमेंट जोन की वजह से पिछले 3 दिनों से संक्रमित पाए गए व्यक्ति के घर के दाएं-बाएं कुछ दुकानें बंद कर दी गई थी। लेकिन रक्षाबंधन पर यहां भी कंटेनमेंट जोन लोगों ने खुद ही खोल लिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें