पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खुशियों की फुहार:काले बादल छाए पर सिर्फ 5.6 मिमी बरसे क्याेंकि ट्रफ लाइन उप्र की तरफ हुई शिफ्ट

ग्वालियर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
माता-पिता के साथ बाइक पर जाता बच्चा बूंदों के कारण मुस्कुराता हुआ। - Dainik Bhaskar
माता-पिता के साथ बाइक पर जाता बच्चा बूंदों के कारण मुस्कुराता हुआ।
  • बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से 22 से 24 तक हो सकती है बारिश

शहर से होकर गुजर रही ट्रफ लाइन उप्र की तरफ शिफ्ट हो गई है। इस कारण मंगलवार काे काले बादल ताे बने, लेकिन खंड वर्षा हुई। दोपहर पौने चार बजे 15 मिनट तक रेलवे स्टेशन से लेकर सिटी सेंटर और थाटीपुर और हजीरा क्षेत्र में बारिश हुई। जबकि लश्कर क्षेत्र में सिर्फ बूंदाबांदी हुई। इसके बाद शाम के समय हल्की बारिश हुई।

इस तरह मौसम कार्यालय में 5.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी हल्की बारिश के आसार हैं। जबकि गुरुवार को बंगाल की खाड़ी कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है। इससे अंचल में 22 से 24 जुलाई तक बारिश का दौर चलेगा।

धूप निकलते ही पारा 4.3 डिग्री चढ़ा

मंगलवार को दिनभर बादलों का डेरा रहा। साथ ही धूप भी निकली। इससे अधिकतम तापमान 4.3 डिग्री बढ़त के साथ 34.5 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 1.4 डिग्री अधिक रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री गिरावट के साथ 25.2 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 0.4 डिग्री कम रहा। सुबह की आर्द्रता 81 फीसदी रही। जबकि शाम की आर्द्रता 92 फीसदी रही। यह सामान्य से 20 फीसदी अधिक रही। मानसून सीजन में अब तक शहर में 138.5 मिमी बारिश हो चुकी है। जबकि अब तक औसत बारिश का कोटा 230.5 मिमी है। अब तक औसत बारिश के कोटे से 91.7 मिमी कम है।

आगे क्या: आज हल्की बारिश के आसार

बुधवार को हल्की बारिश के आसार हैं। गुरुवार को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इससे 22 से 24 जुलाई तक बारिश का दौर ग्वालियर-चंबल संभाग में चलेगा। -वेद प्रकाश सिंह, वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक

गोविंदपुरी में बारिश से आई गंदगी नहीं हटाई, कई जगह भरा रहा पानी

सोमवार की बारिश से मंगलवार काे भी सड़काें पर पानी भरा रहा। मोतीमहल कैंपस स्थित भारतीय स्टेट बैंक के बाहर से निकली सड़क को ऊंचा कर देने से एक तरफ पानी भरा रहा। गोविंदपुरी क्षेत्र में बहकर आई गंदगी सड़क पर पड़ी रही। इसी तरह सिटी सेंटर क्षेत्र में राजमाता चौराहे के पीछे महलगांव का पानी आ गया था। निगम के स्टाफ ने पानी निकाल दिया, लेकिन गाद दोपहर तक पड़ी हुई है। यहां सीवर चोक होने से सड़क पर पानी बहता रहा।

कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

गेंडेवाली सड़क की टूटी सड़कों पर कांग्रेस की आईटी सेल के अध्यक्ष तरूण यादव के नेतृत्व में आंदोलन किया गया। टूटी सड़क, गंदा पानी, गढ्ढे का नाम ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मार्ग किए जाने का बैनर लगाकर सरकार, नगर निगम और स्मार्ट सिटी प्रबंधन पर आरोप लगाए। वहीं शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ. देवेन्द्र शर्मा ने पदाधिकारियों से टूटी सड़कों व गंदगी के ढेर के वीडियो सोशल मीडिया पर जारी करने के लिए कहा है।

खबरें और भी हैं...