शुक्रवार को फिर कोरोना शतक, 111 संक्रमित मिले...:JAH के मेडिसिन विभाग के सीनियर डॉक्टर, 2 जूनियर डॉक्टर,  तहसीलदार व TI मुरार को निकला कोरोना

ग्वालियर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • एक्टिव केस बढ़कर हो गए 435, छह डिस्चार्ज भी हुए

ग्वालियर में शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ है। जयारोग्य अस्पताल में मेडिसिन विभाग के सीनियर डॉक्टर, दो जूनियर डॉक्टर, तहसीलदार व मुरार थाना प्रभारी सहित 111 कोरोना संक्रमित शुक्रवार को सामने आए हैं। जिसके बाद एक्टिव केस बढ़कर 435 हो गए हैं। 6 महीने बाद लगातार दूसरे दिन संक्रमित का आंकड़ा 100 से ऊपर गया हैं। शुक्रवार को संक्रमित आने वालों में ज्यादातर को सर्दी खांसी जुकाम था। यदि आपके आसपास कोई बाहर से आया है और उसे सर्दी, खांसी और जुकाम है तो उससे दूरी बनाकर ही रहें और सावधान रहें। क्योंकि अभी तक जिस-जिस को कोरोना निकला है उसको सर्दी, खांसी जुकाम जरुर रहा है। कुछ केस में संक्रमित को सीने में दर्द की भी बात सामने आई है।
शुक्रवार को 111 संक्रमित
- बुधवार को स्वास्थ्य विभाग से जारी कोविड रिपोर्ट में 111 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी पॉजिटिव स्वास्थ्य विभाग और प्राइवेट जांच लैब में संक्रमित पाए गए हैं। शुक्रवार को 2893 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है। जिसमें 111 पॉजिटिव आने के बाद एक्टिव केस बढ़कर 330 से 435 हो गए हैं। शुक्रवार तक ग्वालियर में कुल पॉजिटिव 53654 हो गए हैं। जिले में कुल संदिग्ध व्यक्तियों की संख्या 2670 है। शुक्रवार को 28 माइक्रो कनटेंनमेंट जोन बनाए गए हैं। शुक्रवार को 3414 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट शनिवार को आनी है। आज को 06 संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज भी किए गए हैं।
सीनियर डॉक्टर संक्रमित, कई प्रशासनिक अफसरों के संपर्क में भी आए थे
- जयारोग्य के मेडिसिन विभाग में पदस्थ वरिष्ठ चिकित्सक को संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित आने वाले सीनियर डॉक्टर पिछले एक सप्ताह से अस्पताल अधीक्षक का प्रभार सम्भाले हुए थे। प्रभारी रहते हुए वह कई प्रशासनिक अधिकारियों के सम्पर्क में भी आए हैं। इतना ही नहीं पिछले दिनों प्रशासनिक अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान वह कोविड वार्ड में भी पहुंचे थे, जहां संक्रमित मरीज भर्ती हैं। अब उनके संपर्क मंे आए अफसरों और कर्मचारियों की भी सैंपलिंग कराई जाएगी। इसी तरह मेडिसिन विभाग में पदस्थ 33 वर्षीय जूनियर डॉक्टर विवेक (बदला हुआ नाम) को भी संक्रमण ने अपनी चपेट में लिया है। जूडा को पिछले दो दिनों से बुखार आ रहा था। जीआरएमसी से MBBS का 22 वर्षीय छात्र भी संक्रमण की चपेट में आया है।
मुरार टीआई व तहसीलदार भी संक्रमित
- संक्रमण की चपेट मंे सबसे ज्यादा डॉक्टर और पुलिसकर्मी आए हैं। बीते तीन दिन में क्राइम ब्रांच सहित 15 पुलिस जवान व अफसर संक्रमित आ चुके हैं। शुक्रवार को मुरार थाना के टीआई की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो दिन पहले वह सीनियर पुलिस अफसराें के साथ बैठक में शामिल थे। इसके अलावा जिला प्रशासन से महिला तहसीलदार भी संक्रमित निकली हैं। हाल में कई बैठकों में इस महिला तहसीलदार ने भाग लिया था। इसके बाद अन्य अफसरों के भी संक्रमण की चपेट में आने की संभावना है।
असिस्टेंट कमांडेंट की बेटियां निकली कोरोना पॉजिटिव
BSF टेकनपुर में पदस्थ असिस्टेंट कमांडेंट अपने परिवार के साथ एक दिन पहले ही दिल्ली हैड क्वार्टर से लौटे हैं। स्टेशन पर आने के साथ ही उनकी सैंपलिंग की गई थी। जिसमें उनकी 10 और 12 साल की दो बेटियां संक्रमित निकली हैं।