पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Jyotiraditya Reached Gwalior, Supporters Forgot Social Distance To Show Face, Scindia Said Who Spread The Rumor Of Changing CM Is Not Known

ग्वालियर में सिंधिया, करीबियों ने की मुलाकात:ज्योतिरादित्य बोले- CM बदलने की अफवाह किसने फैलाई पता नहीं; मुरैना में SDO पर हमला करने वाले नहीं बचेंगे

ग्वालियर3 महीने पहले
ग्वालियर एयरपोर्ट के बाहर सिंधिया से मिलते भाजपा नेता। इस दौरान भाजपाईयों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई।

राज्यसभा सांसद और BJP नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया विशेष विमान से गुरुवार सुबह ग्वालियर पहुंचे और भिंड के लिए रवाना हो गए। यहां मेहगांव में RSS और BJP के नेताओं को घर शोक संवेदना व्यक्त की। इसके बाद शाम 4 बजे वापस सड़क मार्ग से ग्वालियर पहुंचे हैं। यहां उनके कुछ करीबियों ने उनसे मुलाकात की है। यह मुलाकात औपचारिक मुलाकात नहीं थी। यहां कुछ करीबियों ने शिकायत भी की है कि कुछ जगह उन्हें अनदेखा किया गया है। चाहें वह कोरोना काल में जीवन रक्षक दवा हो या कोई महत्वपूर्ण बैठक। हाल ही में सिंधिया का कुछ कांग्रेसियों ने विरोध भी किया था। इसलिए शहर मेें सिंधिया के महल से लेकर उनके निकलने के रूट पर सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं।

सुबह ग्वालियर एयरपोर्ट के बाहर सिंधिया ने मुरैना में बुधवार रात वन विभाग की SDO पर हमले पर कहा कि बार-बार SDO पर हमले हो रहे हैं। अवैध उत्खनन सहन नहीं होगा। हमेशा अवैध उत्खनन के खिलाफ मेरा झंडा बुलंद था और रहेगा। इसके लिए जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री से बात कर कड़े एक्शन के लिए कहूंगा। इसके अलावा हाल ही में प्रदेश में CM बदलने की अफवाह पर कहा कि प्रदेश के मुखिया शिवराज के नेतृत्व में सरकार अच्छा काम कर रही है। यह बदलने की चर्चा कहां से चली, यह नहीं पता।

राज्यसभा सांसद सिंधिया ने कहा कि कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से विस्तार से चर्चा हुई है। दूसरी लहर में अच्छा काम किया है। मैं भी अंचल के जिलों को पांच-पांच एम्बुलेंस दे रहा हूं लेकिन इसमें राजनीति नहीं हो।

ग्वालियर पहुंचने के बाद पूर्व विधायक और समर्थक मदन कुशवाह से सिंधिया ने कहा कि यह मास्क नहीं उतरना चाहिए, बहुत जरूरी है।
ग्वालियर पहुंचने के बाद पूर्व विधायक और समर्थक मदन कुशवाह से सिंधिया ने कहा कि यह मास्क नहीं उतरना चाहिए, बहुत जरूरी है।

एयरपोर्ट के बाहर टूटी सोशल डिस्टेंसिंग

  • सिंधिया जब एयरपोर्ट से बाहर निकलने तो उनके सामने अपना चेहरा दिखाने वहां सिंधिया समर्थक नेताओं की भीड़ लगी थी। सिंधिया के सामने आने के चक्कर में सिंधिया समर्थक भाजपाई सोशल डिस्टेंस की गाइडलाइन का पालन करना भी भूल गए। बाहर स्वागत में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ते हुए नजर आईं।

बाहर सिंधिया समर्थक ज्यादा नजर आए

  • एयरपोर्ट से लेकर भिंड तक सिंधिया के साथ सिंधिया समर्थन भाजपाई राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया साथ रहे। इसके साथ ही पूर्व विधायक रामवरन सिंह, रामसुंदर सिंह रामू, पूर्व विधायक मदन कुशवाह उनके आसपास नजर आए। इनमें से हाल ही में रामवरन सिंह को तो कार्यकारिणी में भी जगह मिली है। इसके अलावा भाजपा के जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी भी स्वागत करने पहुंचे थे। इसके अलावा भाजपा के अन्य बड़े नेता नदारद रहे।

ड पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया:RSS और BJP नेताओं के घर संवेदनाएं जताने पहुंचे, पूर्व MLA से बोले- जुड़े रहें.. बहुत अच्छा होगा

लंबे समय बाद अंचल में सिंधिया का दौरा

  • राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का आखिरी व्यवस्थित कार्यक्रम होली से पहले हुआ था। वह होली पर भी ग्वालियर नहीं आए थे। 5 अप्रैल को उनका मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ अशोक नगर में कार्यक्रम था और उसके बाद ग्वालियर में दौरा था, लेकिन कोविड के बढ़ते केस के चलते रद्द कर दिया था। उस कार्यक्रम को रद्द करने की एक वजह भाजपा के पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया का एक ट्वीट भी था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि होली का त्योहार लोगों ने कोविड गाइडलाइन का पालन कर शांति से निकाल दिया। अब नेता भी संयम रखें और भीड़ से बचें। इसके बाद से सिंधिया ने यहां कोई दौरा नहीं किया है। हां बीच में 16 मई को CM शिवराज सिंह 3 घंटे के लिए समीक्षा करने आए थे, जब जरूर वह साथ में आए और चले गए थे।
भोपाल से ग्वालियर इस विशेष चार्टर प्लेन से आए राज्यसभा सांसद ज्याेतिरादित्य सिंधिया।
भोपाल से ग्वालियर इस विशेष चार्टर प्लेन से आए राज्यसभा सांसद ज्याेतिरादित्य सिंधिया।

ग्वालियर-चंबल अंचल में तीन दिन सिंधिया

10 जून

  • 10 जून गुरुवार सुबह 10.30 बजे सिंधिया पहुंचे और भिंड मेहगांव के लिए रवाना हो गए।
  • शाम 4.15 बजे वह वापस सड़क मार्ग से ग्वालियर पहुंचे और जयविलास पैलेसे चले गए

दूसरा दिन अंचल में

11 जून को ग्वालियर- मुरैना में रहेंगे

  • सुबह 10.30 से 11 बजे के बीच वह ग्वालियर से ही इंदौर कैंसर फाउंडेशन के वर्चुअल इवेंट में भाग लेंगे।
  • 11.15 बजे से 12 बजे तक मोतीमहल ग्वालियर में एम्बुलेंस डोनेशन प्रोग्राम में भाग लेंगे।
  • 1 बजे सड़क मार्ग से मुरैना पहुंचेंगे, यहां 3 घंटे ठहरेंगे और कुछ लोगों के घर भी जाएंगे।
  • शाम 4.40 पर ग्वालियर के लिए निकलेंगे और यहां करीब 6 से 7 ऐसे करीबी जिनके घर हाल ही में किसी की मृत्यु हुई है, शोक संवेदना व्यक्त करेंगे।
  • जयविलास पैलेस में रात को विश्राम करेंगे

12 जून को दिल्ली होंगे रवाना

  • सुबह 8 बजे कुछ करीबियों से मुलाकात करेंगे।
  • सुबह 8 बजे सड़क मार्ग से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।
खबरें और भी हैं...