पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

थम नहीं रहा कोरोना:जांच कराने वाले हर दसवें शख्स काे काेराेना, फिर भी नए स्ट्रेन की जांच नहीं

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना की दूसरी लहर तेजी से लाेगाें काे संक्रमित कर रही है। मार्च के 28 दिन में 893 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 10 दिन यानी 19 से 28 मार्च तक ही 556 नए संक्रमित मिल चुके हैं। रविवार को 904 सैंपल की जांच में से 95 नए संक्रमित मिले, इससे काेराेना संक्रमण की दर 10.51 फीसदी पर पहुंच गई।

नए संक्रमितों में जो नए स्ट्रेन का कोरोना है या नहीं इसका पता लगाने के लिए जिला प्रशासन ने 24 मार्च काे शहर में निकलने वाले नए कोरोना संक्रमितों के 50-50 सैंपल जीनोम टेस्ट के लिए दिल्ली भेजने की बात कही थी।

सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा का कहना है कि जीआरएमसी के वायरोलॉजिकल लैब के नोडल अधिकारी डॉ. वैभव मिश्रा से चर्चा कर 50-50 नए संक्रमितों के सैंपल जीनोम टेस्ट के लिए एनसीडीसी दिल्ली भेजे जाएंगे।

दूसरे शहरों से लौटे 18 लोग संक्रमित
दूसरे शहरों से आने वाले लोग तेजी से संक्रमित निकल रहे हैं। रविवार को आई रिपोर्ट में चेतकपुरी में एक परिवार के सात सदस्य संक्रमित मिले। ये सभी 20 दिन पहले उज्जैन से शादी समारोह में शामिल होकर लौटे थे। संक्रमितों में तीन महिलाएं, दो बच्चे भी शामिल हैं।

उधर दिल्ली निवासी 14 वर्षीय बच्ची सहित उसके परिवार के पांच सदस्य पाॅजिटिव अाए हैं। बच्ची चेतकपुरी निवासी मौसी के यहां होली पर आई है। चन्द्रनगर निवासी 69 वर्षीय संक्रमित बैंक से सेवानिवृत्त हैं। उनकी पत्नी 15 दिन पूर्व ही नागपुर से लौटी हैं।

दर्पण कॉलोनी निवासी 60 वर्षीय महिला संक्रमित निकली। वह एक सप्ताह पूर्व मैहर वाली माता के दर्शन कर लौटी थी। सुरेश नगर का 42 वर्षीय संक्रमित युवक दो दिन पहले उज्जैन से और डीडी नगर का शिक्षक एक दिन पहले ही दिल्ली से लौटा था। जबकि लोहिया बाजार निवासी युवक दो दिन पहले गुना से लौटा है। बीएसएफ टेकनपुर के 40 वर्षीय सिपाही और एयरफोर्स में पदस्थ 26 वर्षीय जवान की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें