मल्टी लेवल पार्किंग:सिंधिया से फीता कटवाया, फिर भी चालू नहीं हुई पार्किंग, दिनभर लगा रहा ताला

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कंपू में सोमवार को लोकार्पित की गई मल्टी लेवल पार्किंग में मंगलवार को लोग वाहन पार्क नहीं हो सके। नगर निगम ने केंद्रीय नागरिक उड्‌डन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से पार्किंग का फीता तो कटवाया लेकिन मंगलवार को इसका ताला नहीं खोला। इस कारण वाहनों को सड़कों पर पार्क करना पड़ा। इसके पीछे कारण ठेकेदार और निगम के बीच पार्किंग हैंडओवर का मामला सामने आया है। हालांकि जिम्मेदारों का कहना है कि शाम को हैंडओवर कर दी गई है।

कंपू के पुराने बस स्टैंड पर बनी 4 करोड़ रुपए लागत की इस मल्टी लेवल पार्किंग में 200 दो पहिया और 40 चार पहिया वाहन खड़े हो सकते हैं। उक्त क्षेत्र में आए दिन ट्रैफिक जाम बना रहता है।

तब पांच दिन नहीं चालू हुई थी मल्टी लेवल पार्किंग

  • माननीयों से फीता कटवाने के चक्कर में अफसर हैंडओवर-टेकओवर जैसी चीजों को अक्सर भूल जाते हैं। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के वक्त 30 जनवरी 2020 को सिंधिया से दो मल्टी लेवल पजल पार्किंग का फीता मोतीमहल में आयोजित स्मार्ट सिटी के कार्यक्रम में कटवा दिया गया था, लेकिन पार्किंग चालू नहीं हो पाई। निगम इसे पांच दिन बाद चालू कर पाया था।
  • विधानसभा उपचुनाव के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से स्मार्ट सिटी ने डिजिटल म्यूजियम एंड प्लेनेटोरियम का फीता कटवाया था। म्यूजियम भी चालू हुआ। जबकि प्लेनेटोरियम चालू नहीं हुआ।
खबरें और भी हैं...