पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Lakme Was Selling Fake Eye Liner, Face Powder, Sun Cream By Tagging The Company's Brand, Was Charging The Brand Money From The Customer, Goods Worth 10 Lakhs Seized

ब्रांड की आड़ में बेच रहे थे नकली प्रोडक्ट:लैक्मे कंपनी का ब्रांड टैग लगाकर बेच रहे थे नकली आई लाइनर, फेस पाउडर, सन्स क्रीम, कस्टमर से वसूल रहे थे ब्रांड के पैसे, 10 लाख का माल जब्त

ग्वालियर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चिटनिस की गोठ में हर्ष ट्रेडर्स पर भरा नकली प्रोडक्ट को जब्त किया गया है - Dainik Bhaskar
चिटनिस की गोठ में हर्ष ट्रेडर्स पर भरा नकली प्रोडक्ट को जब्त किया गया है
  • पुलिस ने कॉस्मेटिक की दुकान पर मारा छापा 10 लाख का नकली माल किया बरामद

ग्वालियर में यदि आप किसी ब्रांड का आई लाइनर, फेस पाउडर, सन्स क्रीम खरीद रहे हैं तो सावधान रहें, हो सकता है दुकानदार आपसे ब्रांड के पैसे तो ले रहा है, लेकिन दे रहा है कोई नकली सामान। जी हां ग्वालियर के चिटनिस की गोठ में शनिवार रात पुलिस ने कॉस्मेटिक शॉप पर छापा मारकर 10 लाख रुपए का नकली प्रोडक्ट जब्त किए हैं।

इस शॉप से लैक्मे कंपनी के नाम पर नकली प्रोडक्ट बेचे जा रहे थे। पुलिस ने यह कार्रवाई कंपनी की ओर से आई शिकायत के बाद की है। यह दुकान गुलाब मार्केट स्थित हर्ष ट्रेडर्स के नाम से है। इसकी शिकायत हिंदुस्तान लीवर के अधिकारियों ने एसपी से की थी। पुलिस ने शॉप के मालिक पर कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कार्रवाई के दौरान दुकान में बिखरा पड़ा सामान
कार्रवाई के दौरान दुकान में बिखरा पड़ा सामान

यह है पूरा मामला
ग्वालियर के कोतवाली स्थित चिटनिस की गोठ गुलाब मार्केट में हर्ष ट्रेडर्स के नाम से कॉस्मेटिक की दुकान है। इस दुकान पर शनिवार रात पुलिस की टीम ने हिंदुस्तान लीवर कंपनी के अधिकारियों के साथ मिलकर छापामार कार्रवाई की। इस छापामार कार्रवाई के दौरान हिंदुस्तान लीवर कंपनी के लैक्मे के प्रोडक्ट के कई डुप्लीकेट कॉस्मेटिक प्रोडक्ट क्रीम, पाउडर, लिपस्टिक, नेल पॉलिश और अन्य सामान मिला। जब कंपनी के अधिकारियों ने प्रोडक्ट को चेक किया तो पूरा माल नकली था जो महिलाओं के लिए हानिकारक था। वहीं पुलिस ने इस नकली कॉस्मेटिक प्रोडक्ट के सामान को जप्त कर लिया है। जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपए है। पुलिस जप्त किए गए पूरे सामान के साथ दुकान संचालक हर्ष को भी थाने पर ले आई और उससे पूछताछ के बाद कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
नकली प्रोडक्ट बेचने की 3 महीने से मिल रही थीं शिकायते
जानकारी देते हुए हिंदुस्तान लीवर कंपनी के जांच अधिकारी गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि उनको कई दिनों से इस कॉस्मेटिक दुकानदार के द्वारा हिंदुस्तान लीवर कंपनी के लैक्मे ब्रांड के नकली और कॉपी प्रोडक्ट बेचने की सूचना मिल रही थी जब उनके द्वारा जांच की गई तो यह सही पाया गया और इसकी शिकायत एसपी अमित सांघी से की गई तभी एसपी ने तत्काल कार्रवाई के लिए कोतवाली थाना पुलिस को कार्रवाई करने के लिए आदेश दिया। फिलहाल पुलिस ने दुकान संचालक हर्ष के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। ASI बनवारी लाल मिश्रा का कहना है कि नकली प्रोडक्ट मिले हैं। यह कस्टमर के साथ धोखा है। दुकान संचालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...