• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Pritam Singh Lodhi Controversy; Congress Leader Dr Govind Singh On Sedition Case Against Pritam Singh

BJP नेता प्रीतम लोधी ने ब्राह्मणों पर की टिप्पणी:ग्वालियर में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह बोले- लोधी पर राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज कर जेल भेजें

ग्वालियर6 महीने पहले

ग्वालियर में भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के कट्टर समर्थक प्रीतम लोधी ब्राह्मणों पर अभद्र टिप्पणी कर चारों तरफ से घिर गए हैं। पार्टी ने उन्हें नोटिस थमा दिया है। वहीं विपक्ष भी हमलावर हो गया है। नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रीतम लोधी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की मांग की है।

नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह चर्चा करते हुए
नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह चर्चा करते हुए

वीरांगना रानी अवंति बाई लोधी की 191वीं जयंती पर शिवपुरी जिले के बदरवास के ग्राम खरैह में आयोजित पंच-सरपंच, जनपद सदस्य व जिला पंचायत सदस्यों सहित छात्रों के सम्मान कार्यक्रम में भाजपा नेता प्रीतम लोधी द्वारा ब्राह्मणों को लेकर की गई अमर्यादित टिप्पणी ने सियासी पारा चढ़ा दिया है।

ग्वालियर में मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष, पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने भाजपा नेता की टिप्पणी पर हमला बोला है। डॉ. गोविंद सिंह के कहा कि प्रीतम लोधी ने समाज में भेदभाव पैदा करने और किसी जाति विशेष को अपमानित करने का काम किया है तो मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि प्रीतम लोधी के खिलाफ तत्काल राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजें। बात दें कि वीरांगना रानी अवंति बाई लोधी की 191वीं जयंती पर शिवपुरी जिले के बदरवास के ग्राम खरैह में आयोजित पंच-सरपंच, जनपद सदस्य व जिला पंचायत सदस्यों सहित छात्रों के सम्मान कार्यक्रम में प्रीतम लोधी ने मंच से बोलते हुए ब्राह्मणों पर अमर्यादित बातें की।

भाजपा नेता ने कहा कि यदि हमारे लोधी समाज के किसान के यहां यदि फसल अच्छी हो गई तो ब्राह्मण वहां आकर डेरा डाल लेगा, क्योंकि वो उस परिवार का जिजमान है, वो कहेगा ” ठाकुर साहब आपकी मूंगफली इतने क्विंटल हुई है भगवान ने दी है, (ये नहीं कहेगा कि किसान ने मेहनत की है), अब तो भागवत बनती है , भागवत करवाओ।

प्रीतम लोधी ने कहा कि पंडित जी ने कह दिया तो व्यक्ति भागवत करवाएगा, अब भागवत में पंडित जी ऊँची जगह पर बैठे हैं और तुम कहाँ बैठोगे? नीचे, वो तुमको साथ आठ घंटे पागल बनाएगा और हम पागल बनते हैं। उसकी बातें सुनते है, पंडित सबसे ज्यादा दान की बातें करता है। वो कहता है तुम जितना दान दोगे भगवान उतना तुमको देगा। प्रीतम सिंह लोधी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि भागवत सुनने जितनी महिलाएं अति हैं वो सब अपने घरों से घी, शक्कर, दूध, गेहूं, चावल चुरा-चुरा कर इन ब्राह्मणों के चरणों में जाकर अर्पित कर देती हैं। अपने बच्चों को नहीं खिलाएंगी, लेकिन ब्राह्मण देवता को अर्पण कर देंगी।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि नौ दिन तक यह ब्राह्मण पूरे गांव से सामान, दान दक्षिणा समेटकर रफूचक्कर हो जाता है। वो तुमको पागल बना गया और पूरा पैसा ले गया। प्रीतम लोधी ने कहा नौ दिन तक आपको उल्लू बनाने और बातें करने के आपसे 25 से 50 हजार रुपये भी लेता है। वो यहीं नहीं रुके, आगे उन्होंने अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि ब्राह्मण देख लेता है कि सुंदर महिला कौन से घर की है। माइक से उन्हीं का नाम लेकर कहता है कि शाम का भोजन आपके घर करेंगे। देसी घी का , दूध में पानी नहीं होना चाहिए, वो घर जाकर खाना तो खाता ही है लेकिन उसकी नजर कहीं और होती है।

भाजपा नेता प्रीतम लोधी द्वारा ब्राह्मण समाज के लिए की गई अभद्र टिप्पणी के खिलाफ ब्राह्मण समाज और सर्व समाज एकजुट हो गया है, ये आज शाम को ग्वालियर एसपी को ज्ञापन सौंपकर मुकदमा दर्ज करने की मांग करेंगे। उधर, सोशल मीडिया पर भी भाजपा नेता के खिलाफ लोग गुस्सा निकाल रहे हैं। वहीं, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रीतम लोधी को भोपाल तलब अपनी टिप्पणी पर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं।