पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:मामा माणिकचंद स्मृति पत्र-लेखन व स्तंभ-लेखन प्रतियोगिता कल

ग्वालियर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मामा माणिकचंद वाजपेयी की स्मृति में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाली पत्र-लेखन व स्तंभ-लेखन प्रतियोगिता 31 जनवरी को आयोजित की जा रही है। नई सड़क स्थित राष्ट्रोत्थान न्यास भवन में होने वाले इस आयोजन की जानकारी देते हुए मामा माणिकचंद वाजपेयी स्मृति सेवा न्यास के अध्यक्ष दीपक सचेती ने बताया कि प्रतियोगिता में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को उन सम-सामयिक विषयों में से किसी एक विषय पर लेखन करना होगा, जो प्रतियोगिता के ठीक पूर्व बताए जाएंगे।

कार्यक्रम संयोजक आकाश सक्सेना व सह-संयोजक मनीष मांझी ने बताया कि इस मुख्य आयोजन से पहले 10 नगरों में पत्र-लेखन प्रतियोगिता का आयोजन सम्पन्न हो चुका है, जिसमें 160 प्रतिभागी शामिल हुए। नगरों में आयोजित प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी भी रविवार को होने वाली मुख्य प्रतियोगिता में अन्य प्रतिभागियों के साथ शामिल होंगे। मुख्य वक्ता के रूप में वरिष्ठ समाजसेवी एवं शिक्षाविद विजय दीक्षित उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत्त उप पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह घुरैया करेंगे।

आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर दिनेश चाकणकर, डॉ. निशांत शर्मा, प्रवीण दुबे, रामकृष्ण उपाध्याय, बृजमोहन शर्मा आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें