• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Masked Thieves Came To Steal The Retired Colonel's House, Ran Away Making Noise, Incident Caught In CCTV Camera, FIR Happened

कुत्तों के भौंकने से जागा परिवार, भागे चोर:रिटायर्ड कर्नल के घर चोरी करने पहुंचे थे नकाबपोश बदमाश, शोर होते ही भागे, CCTV कैमरे में रिकॉर्ड हुई घटना, FIR

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CCTV फुटेज में  तीन संदेही दिखते हुए, सभी ने चेहरे ढंके हुए हैं। - Dainik Bhaskar
CCTV फुटेज में तीन संदेही दिखते हुए, सभी ने चेहरे ढंके हुए हैं।

ग्वालियर में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात रिटायर्ड कर्नल के घर चोरी करने पहुंचे नकाबपोश बदमाशों के प्लान पर पालतू कुत्तों ने पानी फेर दिया। घर के बाहर रात में आहट सुनते ही कुत्तों ने भौंकना शुरू कर दिया। इससे रिटायर्ड कर्नल के परिवार के सदस्य जाग गए। घर में लोगों के जागने से चोर बिना चोरी को अंजाम दिए मौके से भाग निकले। परिजन ने मामले की जानकारी बुधवार थाना झांसी रोड को दी है। जब घर में लगे CCTV कैमरे खंगाले गए, तो उसमें 3 नकाबपोश बदमाश नजर आए हैं। बदमाशों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है। कुत्तों ने बड़ी वारदात होने से बचा ली। पुलिस ने चोरी के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

फुटेज में दिख रहे दो बदमाश चेहरे पर साफी बांधने के साथ ही सिर पर डलिया वाली टोपी पहने हैं, मतलब उनको पता था कि यहा सीसीटीवी कैमरे हैं।
फुटेज में दिख रहे दो बदमाश चेहरे पर साफी बांधने के साथ ही सिर पर डलिया वाली टोपी पहने हैं, मतलब उनको पता था कि यहा सीसीटीवी कैमरे हैं।

झांसी रोड स्थित मांडरे की माता मंदिर के पास सेना से निवृत्त हो चुके कर्नल नरसिंह राव पवार का परिवार निवास करता है। मंगलवार को नियत समय पर पवार परिवार ने खाना खाया और अपने-अपने रूम में सो गए। घर के आंगन में उन्होंने पालतू कुत्तों को बांध दिया। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात करीब 2 बजे घर में चोरी के इरादे से कुछ नकाबपोश बदमाश दाखिल हो गए। वह वारदात के लिए यहां वहां छानबीन करने लगे।

जैसे ही, घर की बाउंड्री में दाखिल हुए वैसे ही घर में मौजूद पालतू कुत्तों ने कदमों की आहट सुनते ही भौंकना शुरू कर दिया। आधी रात में कुत्तों को भौंकता देख परिजन जाग गए। इसी बीच, घर की लाइट ऑन होती देख चोरी करने पहुंचे बदमाश भाग निकले। जब पवार परिवार बाहर आया, तो कोई नहीं मिला। उन्हें लगा कि वैसे ही कुत्ते भौंक रहे होंगे, लेकिन अंदर पोर्च में सामान बिखरा देखा तो संदेह हुआ।

पहले देखे CCTV फुटेज फिर दी पुलिस को सूचना
पवार परिवार ने बुधवार सुबह उठने के बाद सबसे पहले घर में लगे CCTV कैमरे खंगालना शुरू किए। CCTV में तीन नकाबपोश बदमाश घर के अंदर चहल कदमी करते दिख रहे हैं। यह लोग तीन से ज्यादा भी हो सकते हैं। क्योंकि हो सकता है कि कुछ साथी घर के बाहर खड़े हों। बदमाशों ने चेहरा छुपाने के लिए मुंह पर कपड़ा तो बांधा ही था। साथ ही सिर पर प्लास्टिक की छोटी-छोटी सब्जी वाली डलियां रख ली थी। फुटेज में पूरा सीन दिखने के बाद झांसी रोड थाना पुलिस को मामले की सूचना दी गई। जिस पर पुलिस ने छानबीन करने के बाद चोरी के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

फुटेज से संदेहियों की पहचान का प्रयास
मामले में ASP शहर राजेश डंडौतिया ने बताया कि रिटायर्ड कर्नल पवार का परिवार रहता है। उनके घर मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात चोरी का प्रयास हुआ है। बदमाश घर में लगे CCTV कैमरे की फुटेज में भी रिकॉर्ड हुए हैं। फुटेज के आधार पर संदेहियों की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...