पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महा-उपचुनाव:रायसेन में सीएम शिवराज सिंह और मुंगावली में पूर्व सीएम कमलनाथ की सभाएं

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिवराज की रायसेन में जनसभा: भीड़ में लग रहे नारों का जवाब देते हुए कहा- मैं आंधी नहीं शिवराज मामा हूं।
  • शिवराज : 24 मिनट का भाषण 13 बार कमलनाथ का जिक्र
  • कमलनाथ : 16 मिनट तक बोले, 11 बार शिवराज पर निशाना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के साथ मंच पर पहुंचते हैं। भीड़ में लग रहे नारों का जवाब देते हुए कहते हैं- मैं आंधी नहीं शिवराज मामा हूं। वे भाषण शुरू करने से पहले लोगों से सभी देवी-देवता, भारत माता और जनता जनार्दन के जयकारे लगवाते हैं।

24 मिनट के भाषण में वे 19 वार बोलते हैं कि हम तो कमीने हैं और 13 बार कमलनाथ का जिक्र करते हुए हर बार सेठ शब्द नाम के आगे लगाते हैं। भाषण जैसे ही खत्म होता है तो वे मंच से मैदान के बीच बने रैम्प पर अभिवादन करते हुए निकलते हैं। दोनों ओर लोग बैठे हैं।

गरीब कुर्सी पर, कलेक्टर-एसपी खड़े होंगे : उमा

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि 2024 में वे प्रचंड राजनीति करेंगी, क्योंकि उनकी और देशवासियों की जो इच्छाएं थीं, पूरी हो गई हैं। अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है और कश्मीर से धारा 370 हट गई है। अब समय ऐसा आने वाला है जब गरीब कुर्सी पर बैठेगा और कलेक्टर व एसपी सामने खड़े नजर आएंगे।

बरसाते हैं फूल... भाषण के बाद शिवराज डलियों में रखे फूल उठाकर लोगों पर बरसाने लगते हैं। वापस लौटकर वे मंच के पीछे जाते हैं जहां वे 15 मिनट तक कार्यकर्ताओं से मिलते हैं।

कमलनाथ : 16 मिनट तक बोले, 11 बार शिवराज पर निशाना

स्थान: मुंगावली। समय : दोपहर दो बजे।
स्थान: मुंगावली। समय : दोपहर दो बजे।

नेताओं के भाषण जारी है। पूर्व सीएम कमलनाथ के साथ उनके पुत्र सांसद नकुलनाथ भी मंच पर आते हैं। पास आकर लोग मिल रहे हैं। पूर्व मंत्री सचिन यादव एक-एक का परिचय भी करा रहे हैं। जैसे ही पूर्व सरपंचों का समूह मंच पर आता है कमलनाथ उठकर उनके पास पहुंच जाते हैं। फिर होता है भाषण। मौजूद लोगों को धन्यवाद के बाद मुंगावली को महाराजाओं की भूमि बताते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया का जिक्र करते हैं। दो मिनट उन्हीं की बात करते हैं। फिर शिवराज सिंह चौहान उनके निशाने पर होते है। 16 मिनट के भाषण में 11 बार शिवराज का जिक्र होता है।

नकुल बोले- आप वफादारों का साथ देंगे

चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चौहान नकुलनाथ को भाषण के लिए आमंत्रित करते हैं, कमलनाथ मना करते हैं। चौहान जिद करने लगे तो नकुलनाथ कमलनाथ की तरफ देखते हुए उठते हैं। कहते हैं- मुझे पूरा विश्वास है कि आप गद्दारों का नहीं वफादारों का साथ देंगे। कमलनाथ के चेहरे पर मुस्कान के भाव आ गए।

हाथ हिलाते लौटे

सभा के बाद कमलनाथ जनसमुदाय का अभिवादन करने के लिए गाड़ी का गेट खोलकर चेहरा बाहर निकालते हैं और हाथ हिलाते हुए डेढ़ किमी का सफर तय करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें