मन की बात:जिले के 4 शिवालयों पर हुआ मोदी की मन की बात का प्रसारण

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अचलेश्वर मंदिर पर आयोजित कार्यक्रम में मौजूद अतिथि। - Dainik Bhaskar
अचलेश्वर मंदिर पर आयोजित कार्यक्रम में मौजूद अतिथि।
  • केदारनाथ से प्रसारित कार्यक्रम में अचलेश्वर, कोटेश्वर, धूमेश्वर व नलकेश्वर मंदिर को जोड़ा गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गोवर्धन पूजा के अवसर पर केदारनाथ पहुंचकर मन की बात की। देश के 57 जिलों में 122 शिवालयों पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। जिले में कोटेश्वर मंदिर, अचलेश्वर मंदिर, भितरवार में धूमेश्वर और घाटीगांव में नलकेश्वर महादेव मंदिर पर लाइव प्रसारण किया गया। दो घंटे चले कार्यक्रम से पहले मुख्य अतिथि खेल एवं युवक कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और कार्यक्रम के प्रभारी देवेंद्र तोमर ने सभी के साथ पूजा-अर्चना की। अचलेश्वर मंदिर के कार्यक्रम में मुख्यअतिथ पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने पहले पूजा-अर्चना की।

भितरवार स्थित धूमेश्वर मंदिर के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, घाटीगांव स्थित नलकेश्वर महादेव मंदिर पर मुख्य अतिथि सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने जाकर मंदिर में भगवान भोले नाथ के दर्शन किए। कोटेश्वर मंदिर पर आयोजित कार्यक्रम के प्रभारी तोमर ने बताया कि यहां पर बड़ी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण काफी संख्या में लोगों ने आकर देखा। यहां पर कार्यक्रम के सह प्रभारी दीपक शर्मा, आशोक जादौन, रेखा धौलाखंडी आदि उपस्थित थे।

अचलेश्वर मंदिर पर एक बड़ी स्क्रीन पर भाजपा नेताओं ने सीधा प्रसारण देखा। सीधा प्रसारण के समापन के बाद भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य जयभान सिंह पवैया ने कहा कि मोदी सरकार में भारत के सांस्कृतिक वैभव के पुनरुत्थान का एक नए युग का सूत्रपात हुआ है। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जयप्रकाश राजोरिया, पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, नीतेश शर्मा, हरीश मेवाफरोश, सतीश बोहरे आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...