पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फुहाराें ने भिगाेया शहर:200 किमी दूर मानसून... 72 घंटे में दस्तक देने की उम्मीद, आज और कल बारिश के आसार

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश में मस्ती करते बच्चे। - Dainik Bhaskar
बारिश में मस्ती करते बच्चे।

शहर में उमस से बेचैन लाेगाें काे शुक्रवार की शाम कुछ मिनट की बारिश ने राहत पहुंचाई। इससे पहले सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी होती रही। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि ग्वालियर से करीब 200 किमी दूर गुना-अशोकनगर जिले में मानसून ने दस्तक दे दी है।

अगले एक-दो दिन में ग्वालियर में मानसून अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकता है। शुक्रवार की बारिश के बाद 19 और 20 जून को हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। दक्षिणी पाकिस्तान के ऊपर चक्रवाती घेरा बना हुआ है। अरब सागर से आ रही नमी के चलते ग्वालियर में हल्की बारिश के साथ बादल गरजेंगे और हवा चल सकती है। यह चेतावनी मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जारी की है।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान पिछले दिन की तुलना में 1.7 डिग्री की गिरावट के साथ 37.8 डिग्री दर्ज किया गया, जाे सामान्य से 3.2 डिग्री कम है। जबकि न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री दर्ज किया गया, जाे सामान्य से 2.0 डिग्री कम है।

अगले एक-दो दिन हो सकती है हल्की बारिश

अभी ग्वालियर-चंबल में तेज बारिश की उम्मीद नहीं है। अगले एक-दो दिन हल्की बारिश जरूर होगी। क्योंकि दक्षिणी पाकस्तिान के ऊपर चक्रवाती घेरा बना हुआ है। अरब सागर से आने वाली नमी के कारण हल्की बारिश की उम्मीद है। गुना-अशोकनगर में मानसून की दस्तक हो चुकी है। ग्वालियर-चंबल में अगले एक-दो दिन या इसके बाद मानसून आ सकता है।
-वेद प्रकाश सिंह, मौसम वैज्ञानिक

खबरें और भी हैं...