पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • More Than 15 Mohalla In The City, The Minister Himself Came In With A Sanitizer Pump In The Colony, Sprayed Himself, Made People Aware

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऊर्जा मंत्री ने खुद संभाला सैनिटाइजर का मोर्चा:शहर के 15 से ज्यादा मोहल्ले और कॉलोनी में सैनिटाइजर पंप लेकर खुद पहुंचे मंत्री किया छिड़काव, लोगों को किया जागरूक

ग्वालियर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जनसेवा में लगे ऊर्जा मंत्री। - Dainik Bhaskar
जनसेवा में लगे ऊर्जा मंत्री।

गलियर में ऊर्जा मंत्री हर दिन सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। वह लगातार लोगों को कोरोना से बचाव के लिए प्रेरित कर रहे हैं और अस्पताल लेकर गली मोहल्लों तक पहुंच रहे हैं। मंगलवार सुबह ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह गदाईपुरा, चार शहर का नाका व अन्य 15 मोहल्लों व कॉलोनी में पहुंचे यहां अपने हाथों से सैनिटाइजर का छिड़काव किया है। साथ ही लोगों को अपना मोबाइल नंबर दिया है कि यदि यहां सैनिटाइजर का छिड़काव बंद हो तो तत्काल कॉल कर मुझे बताएं।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश के सभी मंत्रियों को मुख्यमंत्री ने जिम्मेदारी दी है। साथ ही हर जिले में या संभाग में एक मंत्री को प्रभारी बनाया है। ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को ग्वालियर का प्रभार दिया गया था। तभी से लेकर अभी तक वह लगाकार कोरोना संक्रमण की चेन को ब्रेक करने और यहां होने वाली अव्यवस्थाओं पर लगातार काम कर रहे हैं। हर दिन वह किसी न किसी अस्पताल का निरीक्षण करते हैं और वहां डॉक्टरों से बात कर व्यवस्था बना रहे हैं। हालांकि उनकी ही पार्टी के नेता इसे नौटंकी भी करार दे चुके हैं। आरोप लगाया था कि मंत्री रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की व्यवस्था जिले में नहीं करा पा रहे हैं।

मंगलवार को उन्होंने पूरे शहर में सैनिटाइजर का जिम्मा संभाला है। नगर निगम के अफसरों से बात कर सैनिटाइजर के छोटे टैंक लेकर वह गदाईपुरा, चार शहर का नाका, सुभाष नगर, हजीरा के 15 से अधिक गली मोहल्लों में पहुंचे और खुद ने सैनिटाइजेशन किया है। साथ ही नगर निगम के कर्मचारियों को हर दिन के साथ यहां सैनिटाइजेशन करने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जुटे सफाई कर्मचारियों को सम्मानित करते मंत्री
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जुटे सफाई कर्मचारियों को सम्मानित करते मंत्री

सफाई कर्मचारियों का किया सम्मान

सुबह अपने भ्रमण के दौरान ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने में लगे सफाई कर्मचारियों का सम्मान भी किया है। कपड़े, उपहार देकर सम्मानित किया है। साथ ही इस आपदा के दौर में उनके योगदान को सराहनीय माना है।

सभी नेता गायब अकेले मंत्री संभाले हैं मोर्चा

आपदा के इस समय में शहर में सिर्फ एक ही नेता है जो लगातार काम करता हुआ दिख रहा है। उनके खुद के दल के कई नए व पुराने नेता उनके लगातार इस तरह के काम पर उनके खिलाफ हो गए हैं। कुछ ने तो उनको नौटंकीबाज तक कह दिया है। पर सोशल मीडिया पर ऊर्जा मंत्री शहर के लोगों से वाहवाही लूटते नजर आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें