ग्वालियर में 50 हजार के लिए बहू को जलाया:मायके से रुपए लाने से इनकार करने पर पति ने पीटा, फिर सास-ननद ने मिट्‌टी का तेल डालकर लगाई आग; 40% झुलसी पीड़िता गंभीर

ग्वालियर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

ग्वालियर में 20 साल की नवविवाहिता को 50 हजार रुपए के लिए उसकी सास, ननद ने मिट्‌टी का तेल डालकर आग लगा दी। इससे पहले रुपयों की मांग को लेकर पहले उसके पति ने पिटाई की थी। घटना सोमवार देर रात शहर के न्यू कॉलोनी नंबर एक हजीरा की है। 40% तक झुलस चुकी महिला को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर महिला के बयान के आधार पर पति, सास और ननद पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल पीड़ित की हालत स्थिर बनी हुई है।

हजीरा की न्यू कॉलोनी नंबर-1 निवासी पूर्वा तोमर (20) की शादी साल 2019 में सर्वेश तोमर के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही दहेज कम लाने को लेकर पति सर्वेश उर्फ दीपू तोमर, सास माया देवी, ससुर रविन्द्र उर्फ गुडडू तोमर और ननद संगीता और दिव्या परेशान करने लगे। दो साल बाद भी ससुराल पक्ष की मांग बंद नहीं हुई। एक दिन पहले पति सर्वेश ने मायके से 50 हजार रुपए लाने की मांग की। पूर्वा ने समझाया कि उसके परिवार की हालत ऐसी नहीं है कि वह उसे 50 हजार रुपए दे सकें। इस पर पति ने मारपीट की।

आते ही डाला तेल, लगाई आग
सोमवार रात 1 बजे सास-ससुर और ननद ने उसे रात को ही मायके से 50 हजार रुपए लाने को कहा। जिस पर पूर्वा ने मायके से रुपए लाने से इनकार कर दिया। इस बात से ससुराल वाले बौखला गए। पति ने पीटा और पास ही खड़ी सास और ननद ने उस पर मिट‌्टी का तेल डालकर आग लगा दी, जिससे वह जलने लगी। उसका शोर सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और आग बुझाई। तत्काल परिजन और पुलिस को सूचना दी गई। पूर्वा को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद पुलिस ने पति, सास-ससुर, दो ननद पर दहेज प्रताड़ना व हत्या की कोशिश का केस दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...