अनलॉक: 19 दिन में 44 चोरी:गांव से लौटा MR का परिवार तो खुली पड़ी थी तिजोरी, चोरी हो चुके थे पुश्तैनी गहने, नकदी

ग्वालियरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद खुली पड़ी अलमारी, बिखरा पड़ा सामान - Dainik Bhaskar
घटना के बाद खुली पड़ी अलमारी, बिखरा पड़ा सामान
  • मयूर नगर थाटीपुर की घटना

शहर के मयूर नगर में चोर एक सूने मकान के ताले चटकाकर गहने, नकदी सहित 4 लाख रुपए का सामान चोरी कर ले गए हैं। वारदात एक MR के घर में हुई है। MR ग्वालियर से भिंड मिहोना अपने गांव पूजा करने के लिए परिवार सहित गया था। अगले दिन लौटा तो पता लगा कि चोरी हो गई है। घटना शुक्रवार-शनिवार दरमियानी रात मयूर नगर थाटीपुर में हुई है। पुलिस ने जांच के बाद चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

थाटीपुर में मयूर नगर निवासी पवन गुप्ता पुत्र शिवकुमार गुप्ता एक दवा कंपनी में MR (मेडिकल रिप्रेंटेटिव) हैं। शुक्रवार को वह वार्षिक पूजा कराने के लिए परिवार के साथ अपने गांव मिहोना गए थे। सुरक्षा की दृष्टि से घर पर ताले लगा गए थे। शनिवार सुबह जब वह वापस लौटे तो देखा कि घर के ताले टूटे हुए थे और सारा सामान बिखरा पड़ा था। चोरी का पता चलते ही तत्काल थाटीपुर थाना पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

यह सामान गया चोरी

  • MR पवन गुप्ता ने पुलिस को बताया कि उनके घर से चोर अलमीरा में रखे 50 हजार रुपए कैश, पुश्तैनी गहने करीब 5 से 6 तौला सोने के चोरी कर ले गए हैं। इसके अलावा LED TV, मिक्सर ग्राइंडर, कपड़े व बर्तन तक ले गए हैं। चोरों को पता था कि रात को परिवार नहीं आने वाला है। इसलिए तसल्ली से चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

CCTV में दिखे संदेही चोर

  • पीड़ित और पुलिस अफसरों ने जब आस-पास लगे CCTV कैमरे खंगाले तो दो युवक उनके घर से निकलते दिखाई दिए हैं। एक युवक सिर पर पोटली लेकर जाता दिखा है तो दूसरा रिक्शे में सामान लेकर जाता दिखाई दिया है। पुलिस अब फुटेज के सहारे चोरों की तलाश में जुट गई है।

अनलॉक होते ही बढ़ीं चोरी

  • पिछले कुछ दिन में अनलॉक होते ही चोर गिरोह सक्रिय हो गए हैं। चोरों ने अनलॉक के 19 दिन में 44 चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है, जबकि पुलिस आधा दर्जन वारदातों का भी खुलासा नहीं कर सकी है।
खबरें और भी हैं...