पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर खास:मुंबई-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस शहर में सिर्फ 2 मिनट रुकेगी, थर्ड एसी का किराया 1735 रुपए

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • रेलवे बोर्ड ने राजधानी एक्सप्रेस के स्टॉपेज का जारी किया शेड्यूल

मुंबई-निजामुद्दीन राजधानी का ग्वालियर में 10 जनवरी से 2 मिनट का स्टाॅपेज कर दिया गया है। रेलवे बोर्ड ने गुरुवार को झांसी मंडल को शेड्यूल जारी कर दिया है। साथ ही टिकट की बुकिंग मुंबई से ग्वालियर के लिए होने लगी है। हालांकि अभी ग्वालियर से मुंबई के लिए आईआरसीटीसी के पोर्टल से टिकट की बुकिंग शुरू नहीं हुई।

मुंबई से ग्वालियर के लिए पहले दिन ही मुंबई राजधानी की सभी सीटें फुल हो गईं। अब मुंबई से ग्वालियर के लिए 9 जनवरी का टिकट बुक कराने पर थर्ड एसी में 5 वेटिंग का तो सेकंड ऐसी में 3 वेटिंग का टिकट मिल रहा है। केवल फर्स्ट एसी में 2 टिकट पोर्टल पर दिखा रहा है। मुंबई राजधानी का किराया थर्ड एसी में 1735, सेकंड एसी का 2460 रुपए तो फर्स्ट एसी का 4180 रुपए किराया है।

पंजाब मेल में थर्ड एसी की तुलना में मुंबई राजधानी के किराए में ज्यादा अंतर नहीं है। सांसद विवेक नारायण इस ट्रेन में मुंबई से ग्वालियर आएंगे और हरी झंडी दिखाकर निजामुद्दीन के लिए रवाना करेंगे।

जानिए, कब आएगी और जाएगी ट्रेन

ट्रेन नंबर 01221 मुंबई से सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को शाम 4 बजे रवाना होगी। जबकि ग्वालियर स्टेशन पर सुबह 6:09 बजे पहुंचेगी और 2 मिनट के स्टॉपेज के बाद निजामुद्दीन के लिए रवाना हो जाएगी। वहीं निजामुद्दीन स्टेशन सुबह 9:55 बजे पहुंचेगी। इस तरह मुंबई राजधानी छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से ग्वालियर तक की यात्रा 14 घंटे 9 मिनट में तय करेगी।

वहीं ट्रेन नंबर 01222 निजामुद्दीन से मुंबई के लिए प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को शाम 4:55 बजे रवाना होगी। इस ट्रेन का स्टॉपेज भी 10 जनवरी से ग्वालियर में रहेगा। यह ट्रेन आगरा कैंट स्टेशन पर शाम 6:48 बजे पहुंचेगी। जबकि ग्वालियर रात 8:13 बजे और मुंबई अगले दिन सुबह 11:15 बजे पहुंच जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें